नई दिल्ली: कर्नाटक के बीदर में एक स्कूल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. दरअसल बीदर के शाहीन एजुकेशन इंस्टीट्यूट के खिलाफ आरोप है कि इस स्कूल में CAA के खिलाफ एक नाटक का मंचन किया गया. इतना ही नहीं इस नाटक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपमानित किया गया.


बीदर पुलिस के मुताबिक इस नाटक का मंचन रविवार को किया गया था और इस नाटक में छोटे छोटे बच्चे इस तरह की बात करते हुए नज़र आ रहे हैं कि CAA और NRC के लागू होने से देश के मुसलमानों को हिंदुस्तान से बाहर निकाल दिया जाएगा और इसी क्रम में नाटक की एक किरदार अपनी बात रखते हुए PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा बोलती हुई नजर आ रही है.



कौन हैं देश के नए विदेश सचिव डॉक्टर हर्षवर्धन श्रृंगला, जानिए- पद संभालते क्या बड़ी बात कही


एक ओर जहां देश अलग-अलग हिस्सों में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के सुर तेज हो रहे हैं वहीं कर्नाटक के बीदर में स्कूल के इस कार्यक्रम में CAA के खिलाफ नाटक और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी अपमान किया गया. इस कार्यक्रम को देख रहे लोग इन बच्चों को ताली बजाकर उनका हौसला अफजाई करते नज़र आ रहे हैं.


दिल्ली चुनाव 2020: आम आदमी पार्टी का नया नारा, 'अच्छे होंगे 5 साल, दिल्ली में तो केजरीवाल' 


इस नाटक की जानकारी तब मिली जब एक शख्स ने इस पूरे कार्यक्रम को फेसबुक पेज पर लाइव किया था. इस वीडियो के सामने आने के बाद नीलेश नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.



जिसके बाद पुलिस ने इस शिक्षण संस्था के खिलाफ FIR दर्ज कर ली. इस संस्थान के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 504, 505(2), 124 A, 153 A और 34 के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है.


जांच के बीच इस संस्थान को सील भी कर दिया गया है. उधर एबीवीपी समर्थकों ने भी इस संस्थान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही संस्थान को बंद करने और प्रबंधन के लोगों की गिरफ्तारी की मांग भी की है.