नई दिल्ली: महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापठक के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाजेपी पर हमला बोला है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, '' टीवी दिखा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में संस्थाओं, संविधान को ठेंगा दिखाते हुए कर्नाटक का खेल फिर से दोहराना चाह रही है.महाराष्ट्र में 12000 किसानों ने आत्महत्या कर ली. उनके लिए भाजपा सरकार की जेब से तो मदद नहीं निकली. क्या हम जनादेश के खुले अपहरण के दौर में पहुंच चुके हैं?


एक दूसरे ट्वीट में प्रियंका ने लिखा, ''रिपोर्ट में लिखा है कि प्रधानमंत्री जी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान गैरक़ानूनी तरीक़े से बॉंड की बिक्री की अनुमति दी? क्या यह सच है?
3-चंदा देने वाले की पहचान गोपनीय है- क्या सरकार ने ये झूठ बोला?





महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई होगी. कल सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की साझा याचिका पर सुनवाई करते हुए सभी पक्षों को नोटिस जारी किया था. सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपी गई चिट्ठी और उनकी की तरफ से फडणवीस और अजित पवार को शपथ के लिए बुलाए जाने से जुड़े दस्तावेज पेश करने के लिए कहा है. आज कोर्ट जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग पर आदेश दे सकता है. सुनवाई सुबह 10.30 बजे शुरू होगी.


पार्टियां कर रही हैं अपने-अपने दावे


कल पूरे दिन चारों पार्टियों बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के अंदर माथापच्ची जारी रही. एक तरफ बीजेपी फ्लोर टेस्ट के लिए बहुमत का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ एनसीपी और शिवसेना में विधायकों की घेराबंदी का दौर जारी रहा. वहीं बीजेपी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका है. ऑपरेशन लोटस में चार नेताओं को लगाया गया है. राधाकृष्ण विखे पाटील, गणेश नाईक, नारायण राणे और बबन पाचपुते को ऑपरेशन लोटस में विशेष जिम्मेदारी दी गई है. खास बात यह है कि चारों नेता कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना से बीजेपी में शामिल हुए हैं.


एनसीपी विधायक दल के नए नेता चुने गए जयंत पाटील ने ट्वीट करके अजित पवार से वापस लौटने की अपील की है. जयंत पाटील ने कहा, ‘’आप एनसीपी के संस्थापक सदस्यों में से रहे हैं. हम लोग शरद पवार की छत्र-छाया में पले बढ़े हैं. पवार साहब के फैसले का सम्मान करें और वापस लौट आएं.’’


यह भी पढ़ें-


महाराष्ट्र में सरकार गठन और SPG कानून में बदलाव को लेकर संसद में हंगामें के आसार


आनंद महिंद्रा ने महाराष्ट्र में सरकार गठन पर ली चुटकी, शेयर किया कबड्डी का रोचक वीडियो


शरद पवार के पास लौटे 3 लापता NCP विधायक, कहा- हमें गुरुग्राम में बंधक बनाकर रखा था