DRI Seized Drugs: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) डीआरआई ने कुछ दिनों में कई बड़े ऑपरेशन किए हैं, जिसमें बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी से लेकर ड्रग्स तस्करी को रोका है. डीआरआई को एक गुप्त जानकारी मिली थी कि दो यात्री ड्रग्स के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट से लैंड होने वाले हैं. इसके तुरंत बाद लागोस (Lagos) से अदिस अबाबा के रास्ते मुंबई आए दो यात्रियों को जांच के लिए रोका गया. 


डीआरआई सूत्रों ने आगे बताया की जांच के दौरान उनके बैग में किसी भी तरह का ड्रग्स नहीं मिला. इसके बाद डीआरआई को शक हुआ कि इन लोगों ने अपने शरीर के अंदर ड्रग्स छिपाया है. सूत्रों ने जानकारी दी कि इसके बाद दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और उनके मेडिकल टेस्ट की इजाजत मांगी गई.  


मेडिकल क्या सामने आया? 


मेडिकल के दौरान पता चला कि इन दिनों आरोपियों के पेट में ड्रग्स है. फिर तीन दिन में डॉक्टर ने इनके शरीर से ड्रग्स निकाला जो कि कैप्सूल फॉर्म में थे. डीआरआई ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पेट से 2.976 किलोग्राम कोकीन बरामद हुआ. इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 29 करोड़ 76 लाख रुपये है. दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दोनों से पूछताछ जारी है. डीआरआई इस नेटवर्क की जांच कर रही है. 


राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने हाल ही में ऑपरेशन गोल्डन डाउन के तहत 101.7 किलो स्मगलिंग का सोना पूरे देश से बरामद किया था. इसकी कीमत 51 करोड़ रुपये है. डीआरआई इसके लिए भी कुछ दिनों से एक इनपुट पर काम कर रही थी. इसे पूरे भारत में चलाया गया था. डीआरआई आए दिन ऐसे ऑपरेशन चलाकर साजिशों को नाकाम करती रही है. लगातार डीआरआई का अभियान जारी है. 


ये भी पढ़ें- Mumbai News: मुंबई डीआरआई की बड़ी कार्रवाई, कार्गो कॉम्प्लेक्स से 36 किलो सोना सहित 20 लाख नगद जब्त