कोलकाता: ज़िंदगी का कभी भरोसा नहीं, ये बात हम सब शुरू से सुनते आए हैं, और जब कभी ये बात हकीकत से टकराती है तो ज़िंदगियां मातम करती हैं. देखिए, एक ऐसा ही वाकया कोलकाता लोकल में हुआ. लोकल ट्रेन का एक चालक अचानक बीमार हो गया, चलती ट्रेन पर बेहोश होकर वो ट्रेन की सीधी तरफ जा गिरा. यात्रियों के लिए सौभाग्य की बात रही कि ट्रेन खुद ही एक पड़ाव पर जा रुक गई, क्योंकि चालक ने गिरने से पहले-पहले स्वचालित स्विच का ट्रिगर दबा चुका था.


बीमार ड्राइवर हैदर का इलाज अस्पात में चल रहा है. उन्हें चोटें भी आई हैं. चलती ट्रेन से ड्राइवर के गिरने की घटना को कई चश्मदीदों ने देखा था. जहाँ ये घटना घटी, वहां पर लोगों की काफी भीड़ थी.


जहाँ ये हादसा हुआ उस जगह का नाम है दैनहाट, जोकि कोलकाता से 130 किमी कि दूरी पर है. घटना का शिकार 'कटवा स्थानीय' लोकल ट्रेन हुई, जो हावड़ा स्टेशन से बर्धमान जिले में काटवा के बीच चलती है.


रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हैदर अचानक बीमार पड़ गया. घटना के तुरंत बाद ट्रेन का गार्ड चालक के पास पहुंच गया और उसे तुरंत ही अस्पताल ले गया, जिससे उसकी जान बच गई.


इस हादसे की वजह से दो और ट्रेन में देरी हुई. हालांकि, हादसे के बाद नए ड्राइवर को बुलाकर उस ट्रेन को तुरंत रवाना कर दिया गया था.


इस तरह की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले भा जुलाई में सोनारपुर लोकल ट्रेन पटरी पर जा चढ़ थी. तब मेडिकल जाँच में पाया था कि उस ट्रेन का ड्राइवर अपने काम को लेकर काफी तनावपूर्ण स्थिति में था.