मुंबई: ड्रग्स मामले में एनसीबी अपने जांच का दायरा दिन ब दिन बढ़ाते ही जा रही है. एनसीबी ने अब महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी लीडर नवाब मलिक के दामाद समीर खान को पूछताछ के लिए एनसीबी बुलाया है. एनसीबी ने कल यानी कि मंगलवार शाम को समीर के बांद्रा स्थित घर जाकर आज पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था. नोटिस मिलने के बाद बुधवार की सुबह करीब 9 बजे समीर एनसीबी के कार्यालय पहुंचे.


आपको बात दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई यूनिट ने शुक्रवार रात से लेकर शनिवार की दोपहर तक मुंबई के तीन इलाकों में रेड कर दो महिलाओं और एक ब्रिटिश नागरिक को गिरफ्तार किया था साथ ही लगभग 200 किलोग्राम गांजा भी जप्त किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम राहिला फर्नीचरवाला (एक बॉलीवुड अभिनेत्री की पूर्व मैनेजर), साहिस्ता फर्नीचरवाला और करन सजनानी जो की एक ब्रिटिश नागरिक है.


एनसीबी की सूत्रों की माने तो सजनानी भारत के गोआ, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और मेघालया में ड्रग्स की सप्लाई करता है. एनसीबी सजनानी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रग्स सप्लाय करने का किंगपिन भी मानती है जिसकी जांच चल रही है.


एनसीबी के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि सजनानी ने जांच के दौरान समीर का नाम लिया था जिसके बाद ही समीर को समन भेजा गया. यह बात अब तक साफ नही हुई है कि आखिर सजनानी ने एनसीबी को ऐसा क्या बताया था कि एनसीबी ने समीर को पूछताछ के लिए बुला लिया.


सजनानी ने पूछताछ के दौरान मुच्छड़ पानवाला यानी कि रामकुमार तिवारी का नाम भी लिया था जिसके बाद एनसीबी ने मुच्छड़ पानवाले को समन किया साथ ही उसकी दुकान में रेड भी की जहां से 500 ग्राम मादक पदार्थ मिला था.इस मामले में एनसीबी मुच्छड़ पानवाला को गिरफ्तार भी किया है.


सूत्रों की मानें तो समीर और सजनानी कई साल से एक दूसरे को पहचानते हैं. एनसीबी ने अबतक यह खुलासा नहीं किया है की समीर पर क्या आरोप है.


Corona Vaccination: 'कोविशील्ड' या 'कोवैक्सीन', क्या आपके पास मनपसंद टीके चुनने का विकल्प है?