नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दाखिले के लिए दूसरी कट ऑफ सूची के पहले दिन सोमवार को 9700 से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया. डीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "कुल 9785 विद्यार्थियों ने आज आवेदन किया था. अबतक 2580 के दाखिले को मंजूरी मिली है.” दो हजार से ज्यादा छात्रों ने फीस जमा करा दी है."


दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को दूसरी कट ऑफ सूची जारी की थी. कई पाठ्यक्रमों में दाखिले बंद हो रहे हैं और कुछ पाठ्यक्रम में दाखिला लेने के लिए अंकों में मामूली गिरावट देखी गई है. डीयू ने 10 अक्टूबर को पहली कट ऑफ सूची जारी की थी. पहली कट ऑफ सूची के तहत लगभग 50 फीसदी सीटें भर चुकी हैं. विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों की 70,000 सीटें हैं.


दूसरी कट ऑफ के तहत दाखिला प्रक्रिया सोमवार सुबह 10 बजे शुरू हुई और 21 अक्टूबर तक चलेगी. इस साल कोरोना वायरस महामारी की वजह से दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन चल रही है.


बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग को नए सत्र में एडमिशन के लिए मंजूरी मिल गई है. दिल्ली विश्वविद्यालय ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू करा रहा है. एसओएल के विशेष कार्य अधिकारी प्रो. उमाशंकर पांडेय का कहना है कि स्टूडेंट्स काफी दिनों से एसओएल में दाखिला प्रक्रिया शुरू करने के इंतजार में थे. वे लम्बे समय से एसओएल की हेल्पलाइन पर इससे जुड़े सवाल पूछते थे.


इसे भी पढ़ेंः
Social Media पर छाये छापामार IAS Deepak Rawat के लोकप्रियता की कहानी | Ghanti Bajao


Bihar Polls: बेटे के खिलाफ चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे LJP सांसद महबूब अली कैसर, जानें- क्या है पूरा मामला?