जम्मू: जम्मू में बुधवार तड़के शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही. इस मुसलाधार बारिश के चलते जम्मू संभाग की नदिया उफान पर हैं, तो वहीं जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद कर दिया गया है.


जम्मू में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. जम्मू, कठुआ, साम्बा, राजौरी, पूंछ और उधमपुर में बह रही सभी नदियां उफान पर है और इनका जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. जम्मू में तवी और चिनाब नदिया उफान पर है और यह खतरे के निशान के आस पास बह रही हैं, तो वहीं उज्ज नदी में बुधवार को आयी अचानक बाढ़ में फंसे एक ही परिवार के लोगो को पुलिस ने बचाया.


इसके साथ ही राजौरी ज़िले के नौशेरा में एक नदी में अचानक आयी बाढ़ में फंसे एक शख्स को निकलने के लिए वायु सेना की मदद ली गयी. जम्मू में हो रही लगातार बारिश के चलते जम्मू श्रीनगर हाईवे पर यातायात की आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है.


इस हाईवे पर रामबन और बनिहाल के पास कई जगह चट्टानें खिसकी हैं, जिसकी वजह से हाईवे पर यातायात ठप्प पड़ा है. हालांकि, हाईवे को खोलने का काम जारी है लेकिन लगतार हो रही बारिश के चलते इस काम में दिक्कते आ रही हैं. वहीं मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे तक जम्मू में मौसम के सुधरने की आशंका नहीं है.


इसे भी देखेंः
दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.43 करोड़ पहुंची, पिछले 24 घंटों में 6308 लोग मरे

सीमा विवाद का समाधान सभी समझौतों का सम्मान करते हुए ही निकाला जाना चाहिए- एस जयशंकर