मुंबई: मुंबई में बीएमसी ने बैंक्वेट हॉल के मालिकों को सख्त निर्देश दिए हैं. बीएमसी ने मालिकों को साफ तौर पर कह दिया है कि आने वाले कुछ दिनों के लिए जो भी कार्यक्रम बुक किए गए हैं उन्हें कैंसिल कर दें या पोस्टपोन कर दे. यह भी साफ कर दिया गया है कि जो भी कार्यक्रम होंगे उसमें 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं होनी चाहिए. कार्यक्रमों में परिवार के लोगों के अलावा बाहर के लोगों की एंट्री भी ना हो. बीएमसी ने यह निर्देश गेस्ट हाउस के मालिकों को दिए हैं.


बीएमसी ने सोमवार को एक ऑर्डर पास किया जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश दिए गए हैं. बीएमसी ने स्कूल बंद कर रखे हैं. कॉलेज बंद कर रखे हैं. सिनेमाहॉल बंद कर रखे हैं. स्विमिंग पूल के साथ तमाम सार्वजनिक जगहों को बंद करके रखा है. जिसका सकारात्मक असर साफ तौर पर मुंबई की सड़कों पर दिखाई दे रहा है और लोगों की भीड़ बेहद कम हो गई है.


इस रोकथाम के बीच में सकारात्मक बात यह है कि लोग खुद आगे आ रहे हैं और अपने शादी विवाह से जुड़े कार्यक्रमों को पोस्टपोन कर रहे हैं. मुंबई के घाटकोपर के रहने वाले जय सिंह जिनकी शादी 14 अप्रैल को होने वाली थी उन्होंने बताया की वो अभी जर्मनी में हैं. अगर वह मुंबई आते भी हैं तो क्वॉरेंटाइन में 14 दिन के लिए रहेंगे इसलिए उन्होंने तय किया है कि अब शादी का कार्यक्रम आगे के लिए शेड्यूल कर लेंगे.


बीएमसी के सीनियर अधिकारियों ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि वह बैंक्वेट हॉल के लोगों से कह रहे हैं की वो अपने अपने यहां हो रहे कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ का ख्याल रखें. कई सारे बैंक्वेट हॉल जो वर्ली प्रभादेवी अंधेरी पवई जैसे महत्वपूर्ण इलाकों में बुकिंग ले रहे हैं वहां पर 100 से 200 लोगों से ज्यादा ना हो.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की सख्या बढ़कर 195 हुई


150 प्वॉइंट्स से ज्यादा उछाल के साथ खुला सेन्सेक्स, निफ्टी में भी देखी गई मामूली बढ़त