मुंबई: कोरोना वायरस के चलते मुंबई में कई मस्जिदों ने एहतियाती तौर पर नमाज से पहले हौज में वुजू करने पर रोक लगा दी है. वसाई-विरार इलाके में नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों से मस्जिदों में आने के बजाय घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की है. इस दौरान एक मौलवी ने कहा कि शहर की कई मस्जिदों ने कालीन (चटाइयां) हटा दी हैं ताकि हर नमाज से पहले फर्श की अच्छी तरह सफाई की जा सके.


वहीं कई मस्जिदों ने लोगों से हौज में वुजू करने के बजाय नलों से निकलने वाले पानी से वुजू करने की अपील की है. कुछ मौलवियों ने कहा कि नमाजी घर से ही वुजू करके मस्जिद आ सकते हैं. इस दौरान माहिम जामा मस्जिद के ट्रस्टी फरहाद खलील ने कहा, '' लोगों को सलाह दी गई है कि वे फर्ज नमाज अदा करने के लिये मस्जिद में आएं और सुन्नत तथा नफिल घर पर भी पढ़ सकते हैं.''


बढ़ रहा है कोरोना का कहर


देशभर में अब तक 173 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें 25 विदेश नागरिक हैं. वहीं भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से चार लोगों की मौत हुई है. 20 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है और अभी कुल 149 एक्टिव मरीज हैं जिनका इलाज देशभर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.


देश में सबसे अधिक संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में है. यहां 47 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं केरल में 27 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. कर्नाटक में 14, दिल्ली में 12, उत्तर प्रदेश में 16, लद्दाख में आठ, जम्मू-कश्मीर में चार, हरियाणा में तीन और पंजाब में दो मामले सामने आए हैं.


ये भी पढ़ें-


सात साल बाद निर्भया को मिला इंसाफ, गैंगरेप के चारों दोषियों को तिहाड़ में फांसी पर लटकाया गया


निर्भया के माता-पिता बोले- 'मेरी बेटी आज खुश होगी, आज महिलाओं का दिन है'