Mumbai Rain Alert: मुंबई में लगातार तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है जबकि कुछ उड़ानों का परिचालन देरी से किया गया. इसको लेकर एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइस जेट की ओर से यात्रियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि लगातार भारी बारिश के कारण उड़ानों का परिचालन बाधित हो रहा है. उड़ानों में देरी हो रही है. इसको लेकर यात्रियों को निर्देश भी दिये जा रहे हैं.


स्पाइसजेट ने भी उड़ानों में बाधाओं को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि मुंबई एयरपोर्ट पर सभी आने जाने वाली उड़ानें खराब मौसम के कारण प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ानों के स्थिति पर नजर बनाये रखें.


उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जताई चिंता

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भारी बारिश से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा, “आज सुबह से ही मैं अपने कार्यालय से महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों की समीक्षा कर रहा हूं जो भी जिले भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, वहां पर प्रशासन व आपदा प्रबंधन की ओर से जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जायेगी.”


भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त


गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण महाराष्ट्र के कई जिले प्रभावित हुए है, जिसकी वजह से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए उड़ानों को रद्द कर दिया गया है, जबकि कुछ उड़ानें देरी से उड़ीं. इसको लेकर सभी एयर लाइन्स कंपनियो अपने-अपने यात्रियों की सुविधा के लिए पहले से ही अलर्ट कर दिया.


वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी लोगों से अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने के लिए मना किया है. साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के भी निर्देश दिए हैं. 


ये भी पढ़ें: Rain Alert: आफत वाली बारिश! महाराष्ट्र से कर्नाटक तक स्कूल बंद, आधी डूबी मुंबई, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम