नई दिल्ली: भारतीय रेल सेवाएं बहाल होने के बाद से लोगों ने अपने अपने घर जाने के लिए टिकट बुक कराना शुरू कर दिए हैं. 50 दिन बाद मंगलवार को ट्रेने चलना शुरू हो गई. जिसके बाद से ही रेलवे स्टेशनों पर लोगों की लंबी कतारें दिखने लगी. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर तड़के सवेरे से ही घर जाने की उम्मीद और खुशी में लोग लाइन लगाकर खड़े हो गए.


हालांकि स्टेशन के अंदर प्रवेश ट्रेन के समय से 90 मिनट पहले ही मिलेगा. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एंट्री पहाड़गंज की तरफ से हो रही है. दिल्ली से जाने वाले जितने भी यात्री हैं, वह पहाड़गंज की तरफ सुबह सवेरे से ही लाइन लगाकर स्टेशन के अंदर जाने के लिए लाइन में खड़े हो गए हैं.


घर जाने के लिए ट्रेने तो बहाल हो गई है, लेकिन अपने अपने ठिकानों से रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए कोई संसाधन ना होने की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अलग-अलग तरह से बंदोबस्त कर के लोग रेलवे स्टेशन तक पहुंच रहे हैं. रेलवे स्टेशन के बाहर बैठे सुजीत कुमार से एबीपी न्यूज़ की टीम ने बात की तो पता चला उनकी ट्रेन शाम पांच बजे की है. उन्हें बिहार जाना है, और वह दिल्ली के कापसहेड़ा बॉर्डर के पास रहते हैं, कोई सुविधा स्टेशन तक पहुंचने के लिए नहीं थी इसलिए जैसे तैसे बंदोबस्त कर आधी रात से ही घर से निकलकर सुबह 6 बजे स्टेशन पहुंच गए.


नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहाड़गंज की तरफ से यात्रियों के लिए एंट्री है. स्टेशन के बाहर कतार में सबसे पहले नंबर पर खड़ा परिवार नोएडा से नई दिल्ली स्टेशन पहुंचा है. यह परिवार तकरीबन 2 महीने से नोएडा में अपने एक रिश्तेदार के यहां फंसा हुआ था. उन्हें दिल्ली से गुजरात जाना है. यह परिवार नोएडा से रात में ही स्टेशन आने के लिए निकल गया था. कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है जिस वजह से इस परिवार ने जैसे-तैसे बंदोबस्त कर स्टेशन तक पहुंचने का इंतजाम किया.


ये भी पढ़ें-


21 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकले पत्रकार ने लिखा- चलना दुनिया में खुद को खोजने की प्रक्रिया है


अगर एमएस धोनी फिट रहते हैं तो उन्हें टीम इंडिया के लिए जरूर खेलना चाहिए: रोहित शर्मा