Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (14 दिसंबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी योजनाएं डर फैलाने की योजनाएं हैं. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा इसी डर और नफरत के खिलाफ खड़ा होना है.


उन्होंने दौसा जिले के लालसोट के बगड़ी गांव में नुक्कड़ सभा में कहा कि संघ और बीजेपी की डर फैलाने की योजनाएं हैं. नोटबंदी का लक्ष्य हिन्दुस्तान की जनता के दिल में डर फैलाने का था. गलत जीएसटी छोटे व्यापारियों को डराने की योजना है.


डर का फायदा बीजेपी और आरएसएस को


कांग्रेस नेता राहुल गांधी सभा के दौरान कहा, "जो आज बेरोजगारी है उससे डर बढ़ता जा रहा है और इस डर का फायदा सिर्फ बीजेपी और RSS को होता है, क्योंकि वे इस डर को नफरत में बदलते हैं." उनका समूचा संगठन यही काम करता है. वे देश को बांटने का काम करते हैं. नफरत फैलाने का काम करते हैं और डर फैलाने का काम करते हैं और इसलिए भारत जोड़ो यात्रा का सबसे जरूरी लक्ष्य देश में जो डर और नफरत फैलाई जा रही है उनके खिलाफ खड़ा होना है.


100 लोगों के लिए हिन्दुस्तान चलाया जाता है


लालसोट के बगड़ी गांव में नुक्कड़ सभा में कांग्रेस नेता ने कहा, "हिंदुस्तान के 100 सबसे अमीर लोगों के पास इतना धन है, जितना हिन्दुस्तान के 55 करोड़ लोगों के हाथों में है. हिन्दुस्तान का आधा धन सिर्फ 100 लोगों के पास है और इन्हीं 100 लोगों के लिए हिन्दुस्तान चलाया जाता है."


गांधी ने कहा कि चार-पांच ऐसे लोग हैं जिनको आज आप हिंदुस्तान के महाराजा कह सकते हैं. राजा कह सकते हैं. पूरी की पूरी सरकार, पूरा मीडिया, सारे नौकरशाह, इन्हीं के इशारे पर काम करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी इन्हीं के इशारे से काम करते हैं. राहुल गांधी ने नोटबंदी को देश के छोटे व्यापारियों, मध्यम श्रेणी का व्यवसाय चलाने वालों को खत्म करने का हथियार बताया.


ये भी पढ़ें: Border Dispute: महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर शिंदे-बोम्मई की अमित शाह के साथ बैठक, गृह मंत्री बोले- हल सड़क पर नहीं होता