नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया गया. गाड़ियों के पहिए थम गए और लोग घरों में कैद हो गए. पर लॉकडाउन के दौरान कुछ चीजों की खरीदारी में काफी उछाल देखा गया जिनमें रोलिंग पेपर, गर्भनिरोधक गोली आईपिल, प्रेगनेंसी टेस्ट किट्स और खाने-पीने की चींजे शामिल थीं. यह बात Dunzo app के डिलीवरी ट्रेंड्स की रिपोर्ट में सामने आई है.


रोलिंग पेपर खरीदने में बेंगलूरु टॉप पर रहा लोगों ने रोलिंग पेपर की भी जमकर खरीदारी की. रोलिंग पेपर सिगरेट बनाने के काम आता है. इस मामले में बेंगलूरु टॉप पर रहा, बेंगलूरु में लोगों ने चेन्नई के मुकाबले 20 गुना ज्यादा रोलिंग पेपर ऑर्डर किए गए. सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ कि इस साल रोलिंग पेपर की खरीदारी दोगुना हो गई.


इन शहरों में सबसे ज्यादा मंगाए गए वेलनेस प्रोडक्टस वेलनेस प्रोडक्टस की बात करें तो बेंगलूरु, पुणे, गुरुग्राम, हैदराबाद और दिल्ली में लोगों ने जमकर गर्भनिरोधक गोली आईपिल खरीदी. इसके सबसे ज्यादा ऑर्डर इन्हीं शहरों से आए. वहीं जयपुर में लोगों ने प्रेगनेंसी टेस्ट किट्स सबसे ज्यादा मंगवाए.


खाने-पीने की ये चीजें रहीं लोगों की पहली पसंद कोरोना वायरस के डर और लॉकडाउन की वजह से लोगों को बाहर के खाने का स्वाद तो भूल ही गया था. लोगों ने बाहर से खाना मंगवाना या खाना तो छोड़ ही दिया था पर धीरे-धीरे जब स्थितियां सामान्य होने लगीं तो ये ट्रेंड वापस आ गया. ऑनलाइड मंगाए जाने वाले खाने में चिकन बिरयानी, खिचड़ी औऱ आलू टिक्की टॉप पर रही. बेंगलूरु में लोगों ने सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी मंगवाई जबकि मुंबई के लोगों को दाल खिचड़ी पसंद आई. चेन्नई में इडली तो गुरुग्राम में आलू टिक्की का बोलबाला रहा.


Viral Video: बच्चे का डांस देखकर सोशल मीडिया पर दीवाने हुए लोग, देखें क्यूटनेस से भरा ये वीडियो जब लड़कों के एक ग्रुप ने खेला पबजी इन रियल लाइफ, असली लगने लगे किरदार, देखें ये मजेदार वीडियो