Sanjay Raut On Shiv Sena Symbol: महाराष्ट्र में  शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को आज पात्रा चॉल मामले में सेशन कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत से उन्हें कोई राहत नहीं मिली. कोर्ट ने संजय राउत को झटका देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत को 17 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. अब उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 17 तारीख को होगी.



चुनाव आयोग के फैसले पर क्या बोले
कोर्ट में सुनवाई से पहले राउत ने कहा कि किसी भी पार्टी के चुनाव चिह्न जाने की ये कोई पहली घटना नहीं है. कांग्रेस में इंदिरा गांधी के समय में भी ऐसी परिस्थिति से उत्पन्न हुई थी, उनके चिह्न को भी 3 बार बदला गया हैं. जनसंघ को भी ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा था. इसलिए यह कोई नई बात नहीं है और यह चिह्न शिवसेना के लिए क्रांति लाएगा और नाम में क्या रखा है लोगों को पता है कि असली शिवसेना कौन सी है.

कब होगा चुनाव
बता दें कि मुंबई के अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है. सभी राजनीतिक पार्टियां इस चुनाव को लेकर कमर कस ली हैं. 3 नवंबर को मुंबई के अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. शिवसेना में फूट के बाद पहली बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गुट चुनावी मैदान में आमने सामने होंगे.यह चुनाव रमेश लटके के निधन के कारण हो रहा है. कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना के उद्धव गुट के उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया है.

मनसे भी है इस चुनावी रण में

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में अपने दावेदार उतारने का फैसला किया है. वह इस उपचुनाव में  दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी रुतुजा लटके को मैदान में उतारने वाले हैं.


यह भी पढ़ें :


  ऐसे थे नेता जी: मुलायम सिंह यादव ने CM की कुर्सी पर बैठे अखिलेश यादव की मंच पर ही लगा दी थी डांट


मोहन भागवत बोले- सिर्फ कानून से नहीं बदलेगी दलितों की जिंदगी, माइंडसेट चेंज करना होगा