Shiv Sena Shiva Ji Park Rally: मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में दशहरा पर शिवसेना (Shiv Sena) का शिंदे गुट (Shinde Friction) रैली करेगा और इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं. शिवाजी पार्क में हो रही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की रैली को टक्कर देने के लिए एकनाथ शिंदे गुट भारी तैयारी कर रहा है.


इस रैली के महत्व का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सूबे के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि कट्टर शिवसैनिकों का मेला बीकेसी मैदान में होगा और हम बालासाहब के विचारों को लेकर चल रहे है, इसलिए लोग हमारे साथ ही होंगे. शिंदे गुट के आयोजकों का कहना है कि इस बार की दशहरा रैली में बीकेसी ग्राउंड में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. मुंबई के आसपास के इलाकों से बीकेसी ग्राउंड तक आने वाले सभी हाईवे और सड़कों को एकनाथ शिंदे समर्थकों ने पोस्टर और बैनर से पाट दिया है. 


क्या इंतजाम किए गए है?
मुंबई के बीकेसी मैदान में एकनाथ शिंदे गुट की तरफ से करीब तीन लाख लोगों को बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं और वहां पर सैकड़ो बसों में लाखों लोगों को बड़ी तादाद में बीकेसी मैदान ले जाने का दावा है. एकनाथ शिंदे समर्थकों और आयोजकों ने दावा किया कि वह पीछे के सभी रिकॉर्डों को तोड़ देगी. उन्होंने कहा कि आज तक किसी भी रैली के लिए इतनी तैयारियां कभी नहीं हुईं जितनी बड़ी तैयारी एकनाथ शिंदे की शिवसेना दशहरा रैली के लिए की जा रही है. 


'कहां से आएंगे लोग?'
मुंबई के आसपास इलाकों जैसे ठाणे, मीराभायंदर, पालघर, कल्याण, भिवंडी से भारी तादात में शिंदे समर्थक शिव सैनिकों की मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में पहुंचने की तैयारी की है. मुंबई के आस पास के इलाकों में भारी तादात में लगाये गए होर्डिंग बैनर के जरिये एकनाथ शिंदे की दशहरा रैली में शामिल होने के लिए लोगो को निमंत्रण दिया गया है.


रैली को लेकर क्या है विवाद?
दशहरा पर शिवसेना की रैली हर साल शिवाजी पार्क में ही होती है. लेकिन इस बार शिवसेना दो गुटों में टूट गई. पहला गुट उद्धव ठाकरे गुट हो गया तो वहीं दूसरा गुट एकनाथ शिंदे गुट बन गया. इसके बाद इस बात को लेकर सवाल उठे कि आखिर कौन मशहूर दशहरा रैली का आयोजन करेगा. इस विवाद का पटाक्षेप करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने फैसला उद्धव गुट के हक में सुनाया. 


बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए शिंदे ने कहा कि अगर सीएम के रूप में हस्तक्षेप करता तो फैसला हमारे हक में होता लेकिन एक सीएम के तौर पर मेरा दायित्व है कि शांति बनी रहे. इसलिए हमने आगे भी अपील नहीं कि और हम बीकेसी मैदान (BKC Ground) में अपनी रैली करेंगे. 


उत्तरकाशी एवलांच हादसे में 2 की मौत, 8 लोगों का हुआ रेस्क्यू, सीएम धामी ने दी ये जानकारी


Nobel Prize 2022: तीन वैज्ञानिकों को भौतिकी विज्ञान के लिए नोबेल प्राइज