नई दिल्ली: मॉनसून आने में अभी समय दिल्ली में मौसम ने अचानक करवट ले ली है. दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में धूल भरी आंधी चली और काले बादल छा गए. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते गर्मी से और राहत मिल सकती है. देश के कई हिस्सों में बारिश जोरदार बारिश हुई.


आंधी और हवाओं के कारण रविवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़ और पंजाब के कई इलाकों में पारा लुढ़क कर कई पायदान नीचे गिर गया. चंडीगढ़ में तो सुबह लगभग 8 बजे ही शहर के चारों ओर घने बादल छा गए थे. शहर में बिजली की चमक और गर्जन के साथ आंधी आई.

मोगा, लुधियाना, अमृतसर, रोपड़, तरनतारन, नवांशहर, संगरूर और होशियारपुर सहित पंजाब के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की खबर है. स्थानीय मौसम कार्यालय ने मंगलवार तक क्षेत्र में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है. इसी तरह दिल्ली में भी सुबह 11 बजे के करीब तेज आंधी आई. आसमान में बादलों का डेरा रहा और कई स्थानों पर बारिश भी हुई. इससे मौसम खुशनुमा हो गया.




वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि बारिश की वजह से कोरोना वायरस का खतरा ज्यादा है. जानकारों का मानना है कि कोरोना वायरस तेज धूप में कम फैल पाता है. ऐसे में बारिश ने कोरोना के खतरे को बढ़ा दिया है. हालांकि कुछ शोधकर्ताओं ने शोध में पाया कि कोरोना वायरस को तेज गर्मी या सर्दी से कोई लेना-देना नहीं है.





ये भी पढ़ें-

Lockdown: राजधानी दिल्ली से अभी भी नहीं रुक रहा मजदूरों के पलायन का सिलसिला