S Jaishankar On Modi Government: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार (17 जून) को बीजेपी (BJP) सरकार की तारीफ करते हुए अन्य दलों की सरकारों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोगों से वादे तो हर कोई करता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अगुवाई वाली सरकार का मजबूत पहलू ये है कि वह दी गई समय सीमा में सेवाएं देती है और परियोजनाओं को पूरा करती है. विदेश मंत्री मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के अवसर पर बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे अभियान 'संपर्क से समर्थन' के तहत बदरपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.


एस जयशंकर ने कहा कि चुनाव के बाद, वे (दूसरे दल) लोगों से किए वादों को भूल जाते हैं, लेकिन मोदी सरकार में लोग आज सेवाओं को उपलब्ध होते और परियोजनाओं को पूरा होते देख रहे हैं. ये कार्यक्रम बदरपुर में एनटीपीसी के तापीय विद्युत संयंत्र क्षेत्र में विकसित किए जा रहे इको पार्क में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि इको पार्क का उद्घाटन दिसंबर में किये जाने की योजना है. 


"मोदी सरकार सिर्फ वादे नहीं करती"


जयशंकर ने इस परियोजना के लिए एनटीपीसी और इस तरह की परियोजना पर काम करने के लिए पार्टी सांसदों और स्थानीय नेतृत्व की तारीफ की. उन्होंने कहा कि ये इको पार्क दिल्ली के लिए नए फेफड़े की तरह होगा. मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो इस परियोजना का हिस्सा हैं. ये न केवल प्रदूषण को कम करने में मदद करेगा, बल्कि इसके आसपास आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर लोगों के जीवन को भी आसान बनाएगा. मोदी सरकार सिर्फ वादे नहीं करती. ये जो काम शुरू करती है उसे एक निश्चित समय सीमा में पूरा करती है. 


दुनिया के बेहतर तौर-तरीकों को लाना चाहते हैं भारत में


उन्होंने कहा कि एक विदेश मंत्री के रूप में मैं आपसे कह सकता हूं कि मैं दुनिया भर के देशों की यात्रा करता हूं, कई शहरों और राजधानियों को देखता हूं. वह चाहते हैं कि दुनिया के बेहतर तौर-तरीकों को भारत में लाया जाए. प्रधानमंत्री मोदी का भी दृष्टिकोण यही है कि जब भी वह विदेश में कोई ऐसा काम देखते हैं, जैसे नदी की सफाई या स्टेशन का निर्माण या नई तकनीक को अपनाना, तो वह उन सबसे बेहतर तरीकों को भारत में भी लाना चाहते हैं. 


बीजेपी का आप पर निशाना


इस कार्यक्रम में दिल्ली बीजेपी के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार प्रदूषण दूर करने के नाम पर पिछले आठ साल से सिर्फ झूठ और आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही है. वहीं दिल्ली में केंद्र सरकार की ओर से बनाया गया ये इको पार्क अपने आसपास के इलाके को प्रदूषण मुक्त करेगा. 


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें- 


West Bengal Violence: 'संविधान की करेंगे रक्षा', हिंसा पर बोले बंगाल के राज्यपाल तो TMC ने कहा- BJP कार्यकर्ता की तरह कर रहे रिएक्ट