S Jaishankar On Rahul Gandhi: विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिकी दौरों पर हमलावर हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने गुरुवार (7 जून) को राहुल गांधी के ऊपर तंज कसा है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि विदेश जाकर भारत की बुराई करने से देश में उनकी महत्वा बढ़ेगी. 


उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, उनकी (राहुल गांधी) आदत है कि जब वो बाहर जाते हैं तो वे देश की आलोचना करते हैं, हमारी राजनीति के बारे में टिप्पणी करते हैं. दुनिया देख रही है कि इस देश में चुनाव होते हैं और चुनाव में कभी एक पार्टी जीतती है, कभी दूसरी पार्टी. अगर देश में लोकतंत्र नहीं है तो ऐसा परिवर्तन तो नहीं आना चाहिए...हमें पता है कि 2024 के चुनाव का नतीजा तो वही होगा.






विदेशों में भारत का बढ़ा रहे हैं मान
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि बीते सालों में भारत की विदेश नीति की वजह से देश का मान बढ़ा है. उन्होंने कहा, आज लोग भारत को सुनना चाहते हैं और उनको लगता है कि भारत के साथ काम करने से उनका प्रभाव भी तेज होगा. आज हम जो प्रभाव डाल रहे हैं, उससे हमारी परंपरा का उत्सव मनाया जा रहा है. हम बाहर जाते हैं और भारत की ओर से लोगों से मिलते हैं। हम समाज के विभिन्न क्षेत्र के लोगों से मिलते हैं। दुनिया, विशेष रूप से ग्लोबल साउथ, भारत को एक विकास के भागीदार के रूप में देखता है. 


Indira Gandhi Assassination: कनाडा में इंदिरा की हत्या वाली झांकी पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- 'ये न रिश्तों के लिए ठीक, न उनके लिए'