नई दिल्लीः देश में लगातार भूकंप के झटकों के आने का सिलसिला जारी है. आज दिन में ही दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटकों की खबर आई थी और अब लद्दाख में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.5 मापी गई है. भूकंप का केंद्र जमीन के 25 किलोमीटर नीचे था जिसकी वजह से जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं आई है.


जानकारी मिली है कि लद्दाख में भूकंप जिस जगह पर आया है उसमें वो स्थान भी शामिल है जहां भारत और चीन के बीच बीती 15 जून को हिंसक झड़प हुई थी. हालांकि इस भूकंप का केंद्र जमीन के बेहद नीचे होने के चलते किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है.


मेघालय में भी भूकंप के झटके
इसके अलावा मेघालय में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं जिनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक मेघालय के तुरा से 79 किलोमीटर पश्चिम में ये भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.





आज दिल्ली-एनसीआर में भी आया था भूकंप
आज दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 2.8 रिकॉर्ड की गई. भूकंप का केंद्र रोहतक में था और जमीन के 8 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था. जानकारी के मुताबिक दोपहर 3 बजकर 32 मिनट पर हरियाणा के रोहतक के निकट भूकंप के झटकों को महसूस किया गया. पिछले कुछ समय से दिल्ली-एनसीआर में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें


1993 मुंबई बम धमाके के मामले में उम्रकैद काट रहे यूसुफ मेमन की जेल में मौत