Meghalaya Earthquake News: मेघालय के नॉर्थ गारो हिल्स में सोमवार (2 अक्टूबर) की शाम 6:15 बजे 5.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिसके झटके असम समेत आसपास के राज्यों में भी महसूस किए गए. भूकंप के बारे में जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने दी है.


भूकंप के झटकों की वजह से कोई नुकसान हुआ है या नहीं, अभी इस बारे में अपडेट आना बाकी है. भूकंप उत्तरी गारो हिल्स में 10 किलोमीटर की गहराई में आया. इसका केंद्र जिला मुख्यालय रेसुबेलपारा से लगभग 3 किमी दूर था.



आसपास के इन राज्यों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके


न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भूकंप के झटके मेघालय के अलावा, आस-पास के राज्यों जैसे कि असम, पश्चिम बंगाल के उत्तरी भाग और सिक्किम में भी महसूस किए गए. शिलांग में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा, ''हमें जानमाल या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है.


अन्य रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 2 अक्टूबर की छुट्टी होने के कारण शाम में कई लोग अपने घरों में थे जो भूकंप के झटकों की वजह से दहशत में आ गए. गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के राज्य उच्च भूकंपीय क्षेत्र में आते हैं और यहां अक्सर भूकंप आते रहते हैं.


एक दिन पहले हरियाणा के रोहतक में आया था भूकंप


बता दें कि इससे पहले रविवार (1 अक्टूबर) की रात 11:26 बजे हरियाणा के रोहतक में 2.6 तीव्रता के भूकंप की झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप का केंद्र रोहतक से 7 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व में था जो धरती के पांच किलोमीटर नीचे था.


यह भी पढ़ें- Bihar Caste Survey Report: बिहार में जाति सर्वे के आंकड़े जारी, अब इस आधार पर उठ रही क्या मांग?