हरिद्वार: उतराखंड के हरिद्वार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. वहीं भूकंप को लेकर अधिकारियों का कहना है कि हालात फिलहाल नियंत्रण में है और किसी भी प्रकार की हानि का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं भूकंप के बाद लोगों में डर का माहौल देखने को मिला है.


नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक उतराखंड के हरिद्वार में आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.9 मापी गई है. भूकंप सुबह 9.41 बजे आया. भूकंप के बारे में जानकारी देते हुए जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतूरा ने कहा है कि स्थिति नियंत्रण में है. किसी के हताहत होने की अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है.





हालांकि भूकंप के कारण लोगों में दहशत देखने को मिली. जिसके कारण भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए. बता दें कि भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड को काफी संवेदनशील माना जाता है. इस साल उत्तराखंड में पहले भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.


बता दें कि पिछले कुछ वक्त से उत्तराखंड में भूकंप के मामलों में इजाफा देखा गया है. वहीं इस साल अगस्त के महीने में उत्तरकाशी में भूकंप आया था. इसकी तीव्रता 3.4 था और इसका केंद्र टिहरी गढ़वाल में था. वहीं अप्रैल के महीने में चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तब इसकी तीव्रता 3.3 मापी गई थी.


यह भी पढ़ें:

रूस-अर्जेंटीना में एक ही वक्त पर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6 से ज्यादा

मध्य प्रदेश: 4.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटकों से हिला सिवनी, लगातार आ रहे भूकंप से दहशत में लोग