Jammu Kashmir Earthquake News: जम्मू कश्मीर के दो जिलों में गुरुवार (19 जनवरी) को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. जानकारी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 दर्ज की गई. इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. ये भूकंप के झटके किश्तवाड़ और डोडा जिले में महसूस हुए. फिलहाल किसी भी हिस्से से जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ सेकेंड के लिए आए झटकों से कई इलाकों में लोग घरों से बाहर आ गए. जम्मू कश्मीर में भूकंप के लिहाज से कई क्षेत्र संवेदनशील हैं. इन इलाकों में नियमित रूप से झटके महसूस किए जाते रहे हैं. प्रदेश कई बार भूकंप के बड़े झटके भी झेल चुका है.


20 दिनों में तीसरा भूकंप का तीसरा झटका


कुछ दिन पहले भी जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 थी. भूकंप से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. भूकंप 8 जनवरी रविवार रात करीब 11.15 बजे आया था. इससे पहले, 5 जनवरी को भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे. रिक्टर पैमाने पर 5.9 की तीव्रता दर्ज की गई थी.


पाकिस्तान से लेकर भारत तक हुआ महसूस


भूकंप पर नजर रखने वाले अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया था कि भूकंप भारत, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान में महसूस किया गया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने एक ट्वीट में कहा कि 5.9 तीव्रता का भूकंप शाम 7.55 बजे आया.


ये भी पढ़ें- Disinvestment: 'मोदी सरकार बेच रही देश', विपक्ष का आरोप, जानिए 'डिसइन्वेस्टमेंट' से सरकार ने अब तक कितने कमाए