Jharkhand Election Result: पश्चिमी सिंहभूम ज़िले में चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर और चक्रधरपुर विधानसभा सीटें आती है जहां चुनाव दूसरे चरण में 7 दिसंबर को हुआ था. 2014 में यहां 2 सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा और 1 सीट पर जनतांत्रिक बहुजन समाज पार्टी ने जीत हासिल की थी.


चाईबासा विधानसभा: चाईबासा विधानसभा क्षेत्र में मतदान दूसरे चरण में हुआ था. इस बार यहां से जेएमएम के दीपक बीरुआ ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के जेबी तुबीड को 26159 वोटों से हराया है. यहां से 2014 के विधानसभा चुनाव में दीपक ने ही जीत दर्ज की थी. यहां पर दूसरे नंबर पर निर्दलीय के जॉन मिरन मुंडा और तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के अशोक सुंडी रहे थे. 2009 के चुनाव में यहां से भी दीपक ने ही जीत दर्ज की थी.


मझगांव विधानसभा चुनाव: इस सीट पर जेएमएम के निरल पूर्ति ने जीत दर्ज की है. उन्होंने इस सीट पर बीजेपी के भूपेंद्र पिनगुआ को 47192 वोटों से हराया है. मझगांव विधानसभा क्षेत्र सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2014 के विधानसभा चुनाव में निरल ने ही इस सीट पर जीत दर्ज की थी.


जगन्नाथपुर विधानसभा सीट: इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सोना राम सिंकु ने जीत दर्ज की है. उन्होंने जेवीएम के मंगल सिंह बोबोंगा को 11606 वोटों से हराया है. जगन्नाथपुर विधानसभा पश्चिमी सिंहभूम जिले के अंदर आती है यहां पर मतदान दूसरे चरण में को 7 दिसंबर को हुआ था. जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से 2014 और 2009 विधानसभा चुनाव में गीता कोड़ा ने जीत दर्ज की थी. 2014 विधानसभा चुनाव में यहां पर दूसरे नंबर पर मंगल सिंह बोबोंगा और तीसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के सन्नी सिंकु रहे थे.


मनोहरपुर विधानसभा सीट: मनोहरपुर विधानसभा पश्चिमी सिंहभूम जिले के अंदर आती है यहाँ पर मतदान दूसरे चरण में को 7 दिसंबर को हुआ था. इस सीट पर जेएमएम के जोबा मांझी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी के गुरू चरण नायक को 16019 वोटों से हराया है. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी जोबा मांझी ने ही जीत दर्ज की थी तो वहीं 2009 के विधानसभा चुनाव में गुरू चरण नायक ने जीत दर्ज की थी.


चक्रधरपुर विधानसभा: चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान दूसरे चरण में हुआ था. इस सीट पर जेएमएम के सुखराम ओरोन ने बीजेपी के लक्ष्मण गिलुवा को 12234 वोटों से हराया है. 2014 के विधानसभा चुनाव में शशिभूषण समद ने झारखंड मुक्ति मोर्चा की सीट पर जीत दर्ज की थी. यहां पर दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के विजय सिंह समद और तीसरे नंबर पर नोटा के NOTA रहे थे.


चुनावों से जुड़े लाइव अप्डेट्स के लिए यहां क्लिक कीजिए