अहमदाबाद: चुनाव आयोग ने एक इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापन में ‘पप्पू’ शब्द का इस्तेमाल करने से गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रोक दिया. इस विज्ञापन में जाहिरा तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाया गया था जिसे ‘अपमानजनक’ बताया गया.


राहुल गांधी पर जब निशाना साधा जाता है तो सोशल मीडिया पर इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए भाजपा के सूत्रों ने आज बताया कि विज्ञापन की पटकथा में किसी शब्द का किसी व्यक्ति विशेष से कोई संबंध नहीं है.


गुजरात के सीईओ बीबी स्वैन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी घटनाक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वह विस्तृत जानकारी मिलने के बाद ही कोई प्रतिक्रिया दे सकते है.


कांग्रेस गुजरात में भारी जीत हासिल करेगी: राहुल



कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक सुनामी आ रही है, जिससे सत्तारूढ़ भाजपा भयभीत है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई को सच और झूठ के बीच लड़ाई करार दिया. राहुल ने जादूगर के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और इस मौके पर उन्होंने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जादूगर ट्रिक के जरिए पैसे कमाते हैं और मोदीजी 22 वर्षो से यही कर रहे हैं."