पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीट समसेरगंज और जंगीपुर में 16 मई को होने वाले चुनाव को टाल दिया गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि यह फैसला राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते लिया गया है.  गौरतलब है कि इन दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की मौत के बाद चुनाव आयोग ने वोटिंग को स्थगित कर दिया था.  


रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के जंगीपुर विधानसभा सीट उम्मीदवार प्रदीप नंदी की कोविड-19 के चलते मौत हो गई थी जबकि समसेरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत हो गई थी. इन दोनों सीटों पर चुनाव 26 अप्रैल को होना था.


रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप नंदी चार दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और उसके बाद उन्होंने बेरहमपोर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. 73 वर्षीय नंदी को पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा था.


पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से सिर्फ 292 सीटों पर ही वोटिंग हो पाई. चुनाव में राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने तीसरी बार विजय हासिल की. हालांकि, ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गईं. उसके बावजूद लगातार तीसरी बार वह राज्य की मुख्यमंत्री का 5 मई को शपथ लेंगी.


ये भी पढ़ें: राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलीं ममता बनर्जी, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ