नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने ‘हेलो टैक्सी’ में पैसा लगाने वालों को हाई इंटरेस्ट का लालच देकर करीब 900 लोगों को ढाई सौ करोड़ रुपये का चूना लगाने वाली 'मिस नटवरलाल' को गिरफ्तार किया. आरोपी महिला पिछले एक साल से फरार चल रही थी. आर्थिक अपराध शाखा ने इसे गोवा के एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार किया है. महिला एम/एस  एसएमपी इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की डायरेक्टर थी. कंपनी में पैसा लगवाकर आम जनता का 250 करोड़ लेकर के फरार हो गयी थी.


 200% तक इंटरेस्ट देने का किया था वादा


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला के साथ इसकी कंपनी में और भी तीन पार्टनर थे जिन्हें पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ये चारों लोगों को अपनी कंपनी के जरिए ऐपबेस्ड टैक्सी सर्विस में पैसा लगाकर 200 परसेंट तक इंटरेस्ट रेट देने का वादा करते थे . पुलिस के मुताबिक, शुरुआत में तो इन्होंने कुछ लोगों को पैसा वापस भी दिया. लेकिन धीरे धीरे एक बड़ी रकम इकट्ठा होने के बाद ये कंपनी बंद करके फरार हो गए. पुलिस के मुताबिक, इनकी कंपनी पूरी तरीके से फ्रॉड थी और ना ही आरबीआई और ना ही सेबी में रजिस्टर्ड थी.


कोर्ट ने किया हुआ था फरार घोषित


पुलिस के मुताबिक, मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी महिला जांच में शामिल नहीं हुई थी और फरार हो गई थी. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने आरोपी महिला को प्रोक्लेमड ऑफेंडर घोषित किया हुआ था.


हाथरस केस: कोर्ट ने अधिकारियों से पूछा- आपकी बेटी होती तो क्या आधी रात में अंतिम संस्कार होने देते?