ED Raid In Haryana and Jamshedpur: हरियाणा के गुरुग्राम में ईडी ने बड़ा तलाशी अभियान चलाया, जिसमें अधिकारियों को करोड़ों की नकदी बरामद हुई. ईडी ने पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत बीते गुरुवार (18 जुलाई) को दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) और जमशेदपुर (झारखंड) में 16 जगहों पर एलाइड स्ट्रिप्स, प्रमोटर गौरव अग्रवाल, मोहेंदर अग्रवाल के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया.


न केवल मोहेंदर अग्रवाल के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया बल्कि इससे मामले से जुड़े संबंधित व्यक्ति राव दान सिंह (विधायक-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र), अक्षत सिंह और उनकी संस्थाएं, मेसर्स सनसिटी प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ भी तलाशी अभियान चलाया गया.
 
कई आपत्तिजनक दस्तावेज हुए बरामद 


ईडी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, 1.42 करोड़ रुपये की नकदी, अघोषित 32 फ्लैट और जमीनें, विभिन्न लॉकर, ट्रस्ट आदि की भी पहचान की गई है. बरामद की गई सभी चीजों को जब्त कर लिया गया है. 






कांग्रेस विधायक को भी ईडी ने किया अरेस्ट


वही हरियाणा के सोनीपत में भी प्रवर्तन निदेशालय ने एक अन्य कार्रवाई में कांग्रेस के विधायक सुरेंद्र पवार को गिरफ्तार किया है. सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पवार को अवैध खनन के मामले में गुरुग्राम से ही देर रात अरेस्ट किया गया. वहीं आज उन्हें अंबाला कोर्ट में भी पेश किया गया. 


इन शहरों के ठिकानों पर ली गई तलाशी


इस साल की शुरुआत में ईडी ने सुरेंद्र पवार के घर पर छापेमारी की थी. प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी में सुरेंद्र पवार के साथ-साथ पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह और कुछ अन्य के ठिकानों पर यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की थी. इस मामले में यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में दो राजनेताओं और उनसे जुड़ी संस्थाओं के बीच ठिकानों की तलाशी ली गई.


यह भी पढ़ें- Yogi vs Maurya: CM योगी या केशव प्रसाद मौर्य...PM मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में लोग किसके साथ? यहां जानिए