नई दिल्ली: लालू यादव की बेटी मीसा भारती को धन दिलाने के आरोपी सीए राजेश अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्ज एंड प्रिंटर्स को एसके जैन और वीके जैन के जरिए राजेश अग्रवाल ने ही पैसे दिलवाए थे. जिस पैसे दिल्ली में फार्म हाउस खरीदे गए थे.


हालांकि सीए की गिरफ्तारी मीसा भारती को पैसे दिलवाने के मामले में नहीं आठ हजार करोड़ के घोटाले के मामले में हुई है. आरोप है कि 62 सेल कंपनियों के जरिए एस के जैन और वीके जैन ने कई लोगों को फायदा पहुंचाया था. एसके जैन और वीके जैन दोनों जेल में हैं.


 


जैन बंधुओं पर आरोप है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार की बंद पड़ी कंपनी मीशैल पैकर्स के ₹10 के 1 लाख 20 हजार शेयर 90 रुपए प्रीमियम पर खरीदकर उसे दिल्ली के बिजवासन में एक करोड़ 41 लाख में 3 एकड़ का फार्म हाउस खरीदा था.



लालू परिवार पर है बेनामी संपत्ति का आरोप


18 मई को आयकर विभाग ने दिल्ली और गुरुग्राम में लालू यादव और उनके परिवार से जुड़े 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. ये छापेमारी एक हजार करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को लेकर की गई थी. आरजेडी सांसद प्रेम चंद्र गुप्ता के बेटे और लालू की बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी. लालू परिवार पर मिट्टी घोटाला, पेट्रोल पंप घोटाला, काम के बदले जमीन कब्जा करना, अरबों की बेनामी संपत्ति बनाने जैसे घोटाले का आरोप लगा है.