ED Raid in Punjab: पंजाब के खन्ना बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण के करीबी राजदीप सिंह को बुधवार रात (4 सितंबर 2024) को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी से पहले ईडी की टीम ने खन्ना में छापा मारा.

  


सूत्रों के अनुसार, यह गिरफ्तारी टेंडर घोटाले के मामले में हुई है. राजदीप सिंह पेशे से कमीशन एजेंट है और वह कई नेताओं के खासमखास बताए जाते हैं. भारत भूषण आशु 2017 से 2022 तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रह चुके हैं.  


क्या है आरोप


भारत भूषण पर टेंडर घोटाले के जरिये 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. रिपोर्ट के मुताबिक, इनके मंत्री रहने के दौरान अनाज ढुलाई को लेकर हुए टेंडर आवंटन में ये घोटाला हुआ था. दरअसल, श्रम परिवहन टेंडर घोटाले में आरोपी वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अनाज मंडियों में माल को लाते और ले जाते थे. वहीं, आरोपियों ने टेंडर लेने से पहले विभाग में गलत वाहनों के नंबर लिखवा लिए थे. जांच में पता चला कि जो नंबर लिखवाए गए थे, वे स्कूटर, बाइक आदि दोपहिया वाहनों के थे. जिन वाहनों पर ये नंबर लगे हैं, वे माल ढोने के लिए मान्य नहीं हैं.


बुधवार सुबह ही पहुंच गई थी टीम


पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पंजाब के लुधियाना में वरिष्ठ कांग्रेस नेता भारत भूषण से मनी टेंडर घोटाले मामले में 9 घंटे तक पूछताछ की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. उसी पूछताछ के आधार पर ईडी ने राजदीप सिंह को भी अरेस्ट किया है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम बुधवार सुबह 4 बजे ही राजदीप सिंह के ठिकानों पर रेड डालने पहुंच गई थी. रेड के दौरान राजदीप सिंह के ठिकानों से ईडी को कई महत्वपूर्ण सबूत मिले, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 


ये भी पढ़ें


History of Brunei : ब्रुनेई कभी हिंदू और बौद्ध देश हुआ करता था, जानें इस्लामिक देश बनने की कहानी