सुशांत मामले में अब ईडी की निगाहें सुशांत के बैंक खातों पर है. ईडी जानना चाहती है कि सुशांत का 1 दिन का खर्चा कितना था और इसी जांच के तहत जब जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने सुशांत के खातों पर बारीक निगाह डाली है तो 13 से 21 नवंबर के बीच हुए खर्च के ब्योरे ने नींद उड़ा दी. अभी ईडी इसी जांच के तहत सुशांत के दोस्तों नौकरों और महिला मित्रों से भी पूछताछ करना चाहती है. जिससे पता चल सके कि सुशांत की घर पर कौन-कौन आता जाता था और उसके खातों से पैसा कहां कहां जा रहा था.


ईडी को अब तक सुशांत के खातों के जो दस्तावेज मिले हैं उसमें सिलसिलेवार तरीके से दोहरा दिया गया है, कि सुशांत ने पैसा कहां-कहां खर्च किया. इन दस्तावेजों के मुताबिक सुशांत के 1 हफ्ते (13 नवंबर से 21 नवंबर 2019 के बीच) के बीच का खर्च का जब जोड़ा गया तो पता चला कि उसने 28 लाख रुपये एक सप्ताह के दौरान खर्च किए हैं और इसमें से अपनी गर्लफ्रेंड रिया को डेढ़ लाख रुपये की रकम दी गई. जबकि चालीस हजार रुपये उसके मेकअप पर खर्च किए गए हैं.


दिलचस्प यह भी है कि इस 1 सप्ताह के दौरान 1 दिन में पहले बैंक से पांच लाख निकाले गए और उसके बाद उसी दिन एटीएम कार्ड के जरिए अलग-अलग किस्तों में ₹20-20 हजार करके दो लाख रूपये की रकम निकाली गई. यानी एक दिन में ही ₹7 लाख की रकम बैंक से निकाली गई इन खर्चों में यह भी दिखाया गया है कि सुशांत ने अपनी जीएसटी का कर भार अदा किया है. इसके अलावा उसने फर्नीचर, इलेक्ट्रिक तथा अन्य सामानों पर भी पैसा खर्च किया है.


सुशांत के इन खर्चों में शराब, चॉकलेट, जीएसटी, फर्नीचर और इलेक्ट्रिक के खर्चे शामिल हैं. सुशांत सिंह के खातों से की जांच से पता चला है कि 1 हफ्ते के भीतर उन्होंने 28 लाख रुपए खर्च किए. यानी ₹4 लाख रुपये रोजाना. इस 1 हफ्ते के दौरान खातों से बड़े पैमाने पर कैश निकाला गया. इसी दौरान एक ही दिन में ₹5 लाख रुपये चेक के जरिए निकाले गए और दो से ज्यादा बार रकम एटीएम के जरिए निकाली गई.


ईडी जानना चाहता है कि इतने बड़े पैमाने पर यह कैश निकासी कौन कर रहा था. क्या सुशांत खुद खातों से रकम निकाल रहे थे या कोई और. ईडी जानना चाहता है की सुशांत के खातों से एक ही दिन में लाखों रुपए की रकम किस लिए निकाली गई थी और वह भी चेक के जरिए और फिर एटीएम के जरिए ईडी को शक है कि इतने बड़े कैश के पीछे सुशांत के अलावा किसी और का भी दिमाग हो सकता है और इसी एंगल से जांच जारी है.