नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें लगातार बढती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने शैल कंपनियों के जरिए आए काले धन से दिल्ली में करोडों रुपये का फार्म हाऊस खरीदने के आरोप में लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. अब इन दोनों को दिल्ली कोर्ट से जमानत लेनी पड सकती है.



दिल्ली के बिजवासन का 26 पालम फार्म हाऊस शैलेश मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स के नाम पर बताया जाता है. आरोप है कि इस कंपनी में दिल्ली के कुख्यात एंट्री आपरेटर जैन बंधुओं की शैल कंपनियो के जरिए 90 लाख और कोलकाता की शैल कंपनी के जरिए 30 लाख रुपये आए. आरोप है कि इस पैसे से दिल्ली के बिजवासन में फार्म हाऊस खरीदा गया.

ईडी की चार्जशीट के मुताबिक, मिशेल कंपनी साल 2008-09 में तत्तकालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के 25 तुगलक रोड के आवास के पते पर दर्ज थी. मिशेल कंपनी के शेयर चार शैल कंपनियों के जरिए महंगे दामों में खरीदे गए, जो बाद में मीसा को मात्र 12 रुपये प्रति शेयर की दर से वापस बेच दिए गए.

ईडी ने इस मामले में आज दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में मीसा शैलेश के अलावा उनके सीए राजेश अग्रवाल कोलकाता के संतोष साहा समेत जैन बंधुओं को भी अपनी चार्जशीट में आरोपी बनाया है. इनमें से राजेश अग्रवाल और जैन बंधुओं सुरेंद्र और वीरेद्र जैन को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुका है और 26 पालम फार्म हाऊस को भी अपने कब्जे में ले चुका है.

लालू परिवार की मुश्किलें अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस मामले में जहां शैलेश और मीसा को अब कोर्ट से जमानत लेनी होगी. वहीं, अभी लालू परिवार के खिलाफ विभिन्न मामलों में सीबीआई और आयकर विभाग की जांच अभी भी जारी है.