नई दिल्ली: सुशांत सिंह मामले में ईडी कुछ जायदादों के बारे में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी. इन प्रॉपर्टियों की जानकारी ईडी को रिया के सीए से पूछताछ के दौरान पता चली. ईडी ने रिया से पूछताछ के लिए 4 दर्जन से ज्यादा सवालों की प्रश्नावली तैयार की है. उधर रिया चक्रवर्ती लगातार अपने वकीलों के संपर्क में हैं और इस बात की संभावना जताई जा रही है कि शुक्रवार को ईडी के सामने पेश नहीं होगी.


सुशांत सिंह मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे कुछ नए तथ्य लगातार सामने आते जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक ईडी को रिया की दो से ज्यादा नई प्रॉपर्टीयों के बारे में पता चला है. सूत्रों के मुताबिक ईडी को इन जायदादों की जानकारी रिया के सीए से पूछताछ के दौरान पता चली. ईडी अब जानना चाहता है कि इन प्रॉपर्टियों को खरीदने के लिए रिया के पास पैसा कहां से आया था. ध्यान रहे कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए शुक्रवार को ईडी के मुंबई ऑफिस में तलब किया है.


सूत्रों ने बताया कि रिया के सीए से पूछताछ के दौरान ईडी को अनेक अहम दस्तावेज भी उपलब्ध कराए हैं. जिनमें रिया और सुशांत के बीच हुए लेनदेन का ब्यौरा भी शामिल है. अब तक हुई पूछताछ और जांच के आधार पर ईडी ने रिया से पूछताछ के लिए 4 दर्जन से ज्यादा सवालों की प्रश्नावली तैयार की है. साथ ही इसमें सुशांत से उनके संबंधों, लेनदेन, जायदाद और उनकी कपनियों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी जाएगी. ईडी जानना चाहती है कि सुशांत सिंह के पास से जो पैसा रिया के पास आया वह कहां-कहां कैसे-कैसे खर्च हुआ.


सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती लगातार अपने वकीलों के संपर्क में हैं और उसके वकीलों ने उसे सलाह दी है कि वह सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी होने तक किसी भी जांच एजेंसी के सामने पेश ना हो. ऐसे में शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होने का अंतिम निर्णय अब रिया को लेना है. अगर रिया ईडी के सामने पेश नहीं होती है तो ईडी उसे दूसरा नोटिस जारी करेगा और तीसरे नोटिस की सूरत में ईडी रिया के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट भी जा सकती है.


यह भी पढ़ें.


क्या था सुशांत सिंह का सूरज पंचोली के साथ झगड़ा, सामने आया दोनों के रिश्ते का सच


'सास भी कभी बहु थी' के एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव