ED Action In Punjab: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मादक पदार्थ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंह के मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार (29 मई) को पंजाब की कई जगहों पर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में जगदीश सिंह उर्फ ​​भोला मुख्य आरोपी है. एजेंसी ने इस छापेमारी के दौरान करीब 4 करोड़ 6 लाख रुपये की नकदी जब्त की है.


सूत्रों के मुताबिक, रूपनगर जिले में कुल 13 परिसरों पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए. इन दस्तावेजों से मालूम चला कि कैसे अवैध खनन से होने वाली कमाई आगे बांटी जाती थी. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में जल्द ही ईडी पंजाब के कई सरकारी अधिकारियों से सवाल कर सकती है.


एजेंसी की कुर्क जमीन पर हो रहा था अवैध खनन


ईडी ने अपनी जांच में पाया था कि भोला मामले में एजेंसी की ओर से कुर्क की गई जमीन पर 'अवैध' खनन किया जा रहा था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गयी. सूत्रों ने बताया कि इस कथित अवैध खनन मामले के कुछ आरोपियों में 'नसीबचंद व श्री राम क्रशर' और अन्य शामिल हैं. पंजाब में मादक पदार्थ से जुड़े धन शोधन का यह मामला करोड़ों रुपये के मादक पदार्थ गिरोह से जुड़ा है, जिसका पुलिस ने 2013-14 के दौरान पर्दाफाश किया था.


भोला ड्रग्स केस के नाम से फेमस है ये केस


ईडी ने पंजाब पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था. इस मामले को आमतौर पर 'भोला' मादक पदार्थ मामले के नाम से जाना जाता है क्योंकि इस मामले में कथित मुख्य आरोपी, पहलवान से पुलिसकर्मी और फिर मादक पदार्थ माफिया बने जगदीश सिंह उर्फ ​​भोला की संलिप्तता सामने आई थी. ईडी ने भोला को जनवरी 2014 में गिरफ्तार किया था.


ये भी पढ़ें: PM Modi On ABP News: 2004 से 2014 तक ED ने जब्त किए महज 34 लाख रुपए, पिछले 10 साल में 2200 करोड़ पकड़ा गया, PM मोदी ने बता दिया आंकड़ा