ED interrogated actress Tamannaah Bhatia: बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रही है. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की ओर से महादेव बैटिंग ऐप की सब्सिडरी ऐप "Fair Play" पर आईपीएल मैच को प्रमोट करने के मामले में अभिनेत्री से पूछताछ की जा रही है.


इस ऐप पर आईपीएल के मैचों को अवैध रूप से प्रसारित किया गया था, जिससे वायकॉम (Viacom) को एक करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. मामले में शामिल होने के चलते तमन्ना भाटिया से गुवाहाटी स्थित ईडी दफ्तर में लगातार पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा HPZ ऐप को लेकर भी पूछताछ की गई है.


क्यों की जा रही है पूछताछ?


ईडी ने तमन्ना भाटिया से HPZ ऐप से जुड़े मनी लॉन्डरिंग मामले में पूछताछ की.  इस ऐप को तमन्ना भटिया ने प्रमोट किया था. महादेव बेटिंग ऐप से भी इस HPZ ऐप के तार जुड़े हुए हैं. ED ने तमन्ना भाटिया को HPZ ऐप घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में तमन्ना भाटिया से बतौर आरोपी पूछताछ नहीं की जा रही है बल्कि इस ऐप को प्रमोट करने के मामले में हो रही है.


करोड़ों रुपये का स्कैम


इस ऐप के जरिये लोगों को 57 हजार रुपये लगाने पर प्रतिदिन 4 हजार रुपये देने का वादा के करोड़ो रुपये ठगे गए. ठगी के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी अकाउंट अलग अलग बैंको में खुले गए जिनमें इन्वेस्टर्स से पैसे ट्रांसफर करवाए गए. इस पैसे को आरोपियों ने क्रिप्टो और बिटकॉइन्स में इन्वेस्ट किया और महादेव जैसी कई बेटिंग ऐप पर पैसा लगाया. इस मामले में ED ने अभी तक 497.20 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति जब्त की है. प्रवर्तन निदेशालय इस स्कैम को लेकर जांच-पड़ताल में जुटी है.


ये भी पढ़ें:


'अरब में रहने वाले भारतीय, समाज के लिए बड़े पैमाने पर दे रहे योगदान', बोले सऊदी अरब के मंत्री