ED Officer Arrested: राजस्थान की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी और उसके साथी को गुरुवार (2 नवंबर) को घूस लेते हुए गिरफ्तारी किया. इसको लेकर ईडी ने बयान जारी किया है. एजेंसी ने कहा कि हमने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.


ईडी ने सोशल मीडिया एक्स पर बयान जारी कर कहा, ''एसीबी की प्रेस रिलीज के मुताबिक, मणिपुर के इंफाल में तैनान सब जोनल ऑफिसर नवल किशोर मीणा और जूनियर असिस्टेंट बाबूलाल मीणा को जयपुर में एसीबी ने गिरफ्तार किया. इसको लेकर हमने नवल किशोर मीणा को निलंबित कर दिया है. नवल किशोर मीणा और बाबूलाल मीणा के खिलाफ पीएमएलए धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.'' 






दरअसल, एसीबी की टीम ने ईडी अधिकारी नवल किशोर मीणा और उसके सहयोगी बाबूलाल मीणा 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया कि दोनों 17 लाख रुपये मांग रहे थे, लेकिन उन्हें 15 लाख रुपये ही घूस के रूप में दिए गए.


एसीबी ने क्या कहा है?
एसीबी ने बताया कि हमें शिकायत दी गई कि ईडी के इंफाल ऑफिस में चिटफंड-प्रकरण में उसके विरुद्ध दर्ज मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी जब्त नहीं करने और गिरफ्तार नहीं करने की एवज में आरोपी प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीणा 17 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान कर रहा है. 


बता दें कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज ही  ईडी अधिकारी की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर हमला किया है. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- राजस्थान ACB ने इंफाल में तैनात ED अधिकारी को घूस लेते पकड़ा, कांग्रेस बोली- 'इसलिए कहते हैं कि...'