Anil Ambani FEMA Case: रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बाद अब उनकी पत्नी टीना अंबानी ईडी के सामने पेश हुईं और अपना बयान दर्ज कराया. विदेशी मुद्रा कानून (Foreign Exchange Law) के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के को लेकर टीना अंबानी से पूछताछ हुई. इसके लिए वो ईडी दफ्तर पहुंचीं, जहां अधिकारियों ने उनका बयान दर्ज किया. बताया जा रहा है कि एजेंसी की तरफ से अनिल अंबानी को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. 


ईडी के सामने फिर पेश हो सकते हैं अंबानी
न्यूज एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है. इससे पहले अनिल अंबानी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) की धाराओं के तहत सोमवार 3 जुलाई को मामले में अपना बयान दर्ज कराया और उनके इस सप्ताह के अंत में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि दंपति के खिलाफ जांच विदेश में कथित अघोषित संपत्तियों के कब्जे और पैसे के लेनदेन से जुड़ी है. 


टैक्स चोरी को लेकर जारी हुआ था नोटिस
अनिल अंबानी येस बैंक के प्रवर्तक राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2020 में ईडी के सामने पेश हुए थे. पिछले साल अगस्त में, आयकर विभाग ने स्विस बैंक के दो खातों में जमा 814 करोड़ रुपये से अधिक अघोषित धन पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी करने को लेकर काला धन रोधी कानून के तहत अंबानी को एक नोटिस जारी किया था. बॉम्बे हाईकोर्ट ने मार्च में, आयकर विभाग के इस कारण बताओ नोटिस पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया था. 


एक दौर में देश के सबसे अमीर लोगों में शुमार अनिल अंबानी की नेटवर्थ में पिछले कुछ सालों से लगातार कमी आई है और उन पर भारी कर्ज है. कुछ ही महीने पहले विदेश में हुई एक सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी ने अपनी नेटवर्थ जीरो बताई थी. जिसे लेकर खूब विवाद हुआ था. 


(इनपुट- भाषा से भी)


ये भी पढ़ें - Maharashtra NCP Crisis: बगावत के बाद अब बदलेगा एनसीपी का 'पता'! अजित पवार आज करेंगे पार्टी के नए ऑफिस का उद्घाटन