Diljit Dosanjh: कोल्डप्ले और दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के लिए अवैध टिकट बिक्री संबंधी धनशोधन की जांच के सिलसिले में पांच राज्यों में ED ने छापेमारी की है. ये छापेमारी  दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़ और बेंगलुरु में हुई है. यह कदम विभिन्न राज्यों में धोखाधड़ी वाली टिकट बिक्री के संबंध में कई एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद उठाया गया है.


कोल्डप्ले के "म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर" और दिलजीत दोसांझ के "दिल-लुमिनाटी" के कॉन्सर्ट को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साह है. इस वजह से बुक माई शो और जोमैटो लाइव जैसे प्लेटफार्म पर तेजी से बिक गई थी. इस वजह से इन टिकटों की कालाबाजारी हुई थी. इसके बाद  कई लोगों के साथ धोखाधड़ी या धोखाधड़ी से टिकट बेचने की खबरें सामने आईं थी. 


बुक माई शो ने दर्ज कराई थी शिकायत


बुकमाईशो ने कई संदिग्धों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि वे नकली टिकट बेच रहे हैं. इसके अलावा वो अधिक कीमतों पर टिकट बेच रहे हैं. इसके बाद  ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत जांच शुरू की थी. इस जांच के सिलसिले में ED ने पांच राज्यों में 13 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कि है. इसमें ED ने घोटाले में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन, लैपटॉप और सिम कार्ड जैसी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है. 


ED ने जारी किया बयान


जांच एजेंसी ने बयान में कहा, "देश भर के विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनमें बुक माई शो द्वारा दर्ज की गई एफआईआर भी शामिल है. इसमें कई संदिग्धों के खिलाफ कॉन्सर्ट में जाने वालों का शोषण करने का आरोप है। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि ये लोग टिकट की  मांग को देखते हुए नकली टिकट बेच रहे हैं. इसके टिकट की कालाबाजारी कर रहे हैं. 


ईडी द्वारा की गई तलाशी और जांच में इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम का उपयोग करके टिकट की कालाबाजारी करने वाले लोगों के बारे में जानकारी मिली है.