कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राज्यसभा सांसद केडी सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सिंह की कंपनियों की 238 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. ईडी ने जिफरी में उनके रिसोर्ट, चंडीगढ में शौरूम समेत पंचकूला, पंजाब और हरियाणा में केडी सिंह की संपत्तियां कुर्क की हैं.


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एचडीएफसी और पीएनबी बैंक के केडी सिंह के खाते भी कुर्क किए हैं. ईडी की यह अलकेमिस्ट ग्रुप आफ कंपनीज के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है. आरोप है कि इस ग्रुप ने निवेशको से विभिन्न पोंजी स्कीमो के जरिए 1,900 करोड़ रुपये वसूले थे.


कंपनी ने जिस मकसद से लोगों के पैसे लिए थे उसका उस चीज के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया. कंपनी ने इस पैसे को दूसरी कंपनियो में भेजा और जमीनें खरीदी. सेबी की रिपोर्ट के आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिग का मुकदमा दर्ज किया था.


केडी सिंह भारतीय हॉकी महासंघ और हॉकी एसोसिएशन ऑफ हरियाणा के अध्यक्ष भी हैं. उनका राजनीतिक कॅरियर कई बार विवादों में रहा है.


नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें.


जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे. 


यह भी पढ़ें-


कांग्रेस के रोड-शो में बाहुबली अनंत सिंह, कहा- मुंगेर से लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

अखिल गोगोई ने कहा- नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होता है तो हमें भारत छोड़ देना चाहिए

देखें वीडियो-