ED Summons Sonia Gandhi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. पार्टी नेताओं ने ये जानकारी दी है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि ये नोटिस नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर जारी किया गया है. जिसके बाद अब सोनिया और राहुल 8 जून को ईडी अधिकारियों के सामने पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं. 


कांग्रेस ने कहा - मजबूती से करेंगे सामना
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, 2015 में ED ने ये केस बंद कर दिया था. सत्तारूढ़ पार्टी को पसंद नहीं आया तो ED के अधिकारियों को हटाया, नए लोगों की बिठाया और अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी को समन भेज रहे हैं. कुछ दिन पहले नोटिस जारी किया गया. लेकिन हम पुरजोर तरीके से इसका सामना करेंगे. सोनिया 8 जून को पूछताछ के लिए जाएंगीं, अगर राहुल जी फ्री रहे तो वो भी जा सकते हैं, नहीं तो समय मांगा जा सकता है. कानूनी तौर पर हर जवाब दिया जाएगा. 


कांग्रेस का ईडी और पीएम मोदी पर निशाना
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं... सीना तानकर लड़ेंगे. कांग्रेस ने अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ने के लिए नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला. अंग्रेजों को इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान अखबार पर बैन लगा दिया. आज फिर से अंग्रेजी हुकूमत का समर्थन करने वाली विचारधारा, आजादी के इस आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है. इस षड़यंत्र के मुखिया खुद पीएम मोदी और उनका पालतू ईडी है. देश को गुमराह करने के लिए लोगों को भटकाने वाली मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है. 


सुरजेवाला ने बताया कि, अब मोदी जी ने ईडी से राहुल गांधी और सोनिया गांधी को नोटिस जारी करवाया है. साफ है कि तानाशाह डर गया है. देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ घिनौना षड़यंत्र रचा जा रहा है. 


सोनिया-राहुल पर क्या हैं आरोप
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक याचिका दायर कर इस मामले में तमाम नेताओं पर आरोप लगाए थे. इसे लेकर सोनिया और राहुल गांधी को हाईकोर्ट से भी नोटिस जारी हुआ था. स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य लोगों पर धोखाधड़ी और पैसे की हेराफेरी करने का आरोप लगाया. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि केवल 50 लाख रुपये का भुगतान करके यंग इंडियन (वाईआई) प्राइवेट लिमिटेड ने कांग्रेस के एसोसिएट जर्नल्स से 90.25 करोड़ रुपये वसूलने का अधिकार प्राप्त कर लिया था. इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी, पार्टी के दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन को आरोपी ठहराया गया है.


ये भी पढ़ें - 


Money Laundering Case: स्मृति ईरानी बोलीं- सत्येंद्र जैन को क्यों बचा रहे केजरीवाल? दिल्ली सीएम ने दिया ये जवाब...


Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन खत्म, इन तीन राज्यों में दिख रही कांटे की टक्कर