ED Summons Abhishek Banerjee: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला घोटला मामले में गुरुवार (8 जून) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ की. इसी बीच ईडी ने शिक्षक भर्ती मामले में तृणमूल कांग्रेस ( TMC) के नेता अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है. सूत्रों ने बताया कि उन्हें 13 जून को ईडी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ऑफिस में आने के लिए कहा गया है. 


ईडी से समन पर अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''मैं ईडी ऑफिस नहीं जाऊंगा क्योंकि अभियान में व्यस्त हूं'' उन्होंने पत्नी से हुई पूछताछ को लेकर भी कहा कि इसका उद्देश्य हमारे पंचायत चुनाव से पहले जनसंपर्क अभियान को रोकना है.


अभिषेक बनर्जी की पत्नी से क्या पूछा गया?
ईडी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से कोयला घोटाला मामले में चार घंटे पूछताछ की. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जांचकर्ताओं के पास रुजिरा से पूछताछ के लिए तीन पेज की एक प्रश्नावली थी. ईडी के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘‘उनसे विदेशी बैंकों में कुछ खातों के बारे में पूछताछ की गई. उनका बयान दर्ज किया गया.''


ममता बनर्जी ने क्या कहा?
रुजिरा से ईडी की पूछताछ पर टीएमसी की चीफ ममता बनर्जी ने टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा, ‘‘रहने दीजिए, यह मेरा पारिवारिक मामला है और मैं इस बारे में नहीं बोलना चाहती. रुजिरा परिपक्व महिला है. जरूरत पड़ने पर वह इस बारे में बात करेगी.'' वहीं अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि ऐसा उनके परिवार को परेशान करने के लिए किया जा रहा है.


बता दें कि पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आठ जुलाई को होंगे. ग्राम सभाओं के लिए चुनाव एक ही दिन में होंगे और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 जून होगी. 


 


ये भी पढ़ें-  West Bengal: TMC नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा ईडी से सामने हुईं पेश, पश्चिम बंगाल कोयला घोटाले से जुड़ा है मामला