ED Raids: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशाली में शुक्रवार (5 जनवरी) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम पर हमला किया गया. ईडी की टीम कथित राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में कई लोकेशन पर छापेमारी करने गई थी. टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर ईडी की टीम रेड मारने के लिए पहुंची थी, तभी उन पर हमला हो गया. स्थानीय लोगों और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ईडी और सीआईएसएफ पर हमला कर दिया. 


भीड़ ने ईडी अधिकारियों और सीआईएसएफ के वाहनों को भी निशाना बनाया. मिली जानकारी के मुताबिक, 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने अधिकारियों और सीआईएसएफ के जवानों को घेर लिया. सीआईएसएफ ईडी अधिकारियों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए उनके साथ थी. भीड़ ने सरकारी अधिकारियों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की. अभी तक किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. इस घटना पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है. 






बीजेपी ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी की टीम पर हुए हमले को लेकर बीजेपी के पश्चिम बंगाल यूनिट के प्रमुख सुकंता मजूमदार ने कहा कि ये घटना दिखाती है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर क्या कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार का आरोप है. स्वाभाविक है कि प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई करेगा. यह हमला दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं.'


बोनगांव के पूर्व चेयरमैन के यहां छापेमारी


फिलहाल ईडी के अधिकारियों ने बोनगांव के पूर्व चेयरमैन शंकर आद्या के ससुर और टीएमसी नेता बिजॉय कुमार घोष के घर पर छापेमारी शुरू कर दी है. ईडी की टीम ने शंकर आद्या के कर्मचारी अंजन मालाकार और बिश्वजीत घोष के यहां पर भी छापेमारी की है. शंकर आद्या के भाई की आईसक्रीम फैक्ट्री पर भी छापेमारी की गई है. ईडी ने प्रमोटर गोपाल बनिक के सिथी मोड़ स्थित घर पर भी छापेमारी शुरू कर दी है. 


यह भी पढ़ें: NCERT समिति के प्रस्ताव और ED की छापेमारी को लेकर BJP पर भड़कीं ममता बनर्जी, '...मोहम्मद बिन तुगलक की तरह है'