National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने 3 दिनों की पूछताछ के दौरान अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पूछताछ में राहुल गांधी खुद ही अपने नेताओं की भूमिका को बताने लगे हैं. वही वे ईडी (ED) के टेक्निकल सवालों से बचने की कोशिश भी कर रहे हैं. इस पूछताछ के बाद ईडी कुछ और बड़े लोगों को पूछताछ का नोटिस जारी कर सकता है.


गौरतलब है कि यंग इंडियन (Young Indian) मामले में ईडी ने राहुल गांधी से 3 दिनों तक लगभग 30 घंटे से ज्यादा पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान राहुल गांधी से उनके बैंक खातों विदेशी जायदाद से लेकर यंग इंडियन और एसोसिएट जर्नल लिमिटेड (Associate Journal Ltd) को मिलने वाले लोन की बाबत पूछताछ की गई.


टेक्निकल सवालों के जवाब में राहुल गांधी ने चुप्पी साधी


सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने पूछताछ के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब में पूरी सफाई दी. उन्होंने कहा कि यंग इंडियन कंपनी कोई प्रॉफिट कंपनी नहीं है न ही इस कंपनी से कोई निदेशक व्यक्तिगत तौर पर लाभ ले सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि खातों से लेनदेन संबंधी जानकारी कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा रखते थे. सूत्रों का यह भी दावा है कि कई टेक्निकल सवालों के जवाब में राहुल गांधी ने चुप्पी साधे रखी और यह कहकर डालने की कोशिश की कि इस बाबत वह अपने सीए से पूछ कर बताएंगे या जानकारी एकत्र करके बताएंगे.


तीन दिन की पूछताछ के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जो जवाब दिए हैं उनके आकलन का काम किया जा रहा है. साथ ही शुक्रवार को उनसे होने वाली पूछताछ की बाबत सवालों का पुलिंदा तैयार किया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः-


Railway Update: स्टेशन निकलने से पहले चेक करें रद्द ट्रेनों की लिस्ट, आज रेलवे ने कुल 138 ट्रेनों को किया कैंसिल


Congress Protest: राहुल से 3 दिन में 30 घंटे पूछताछ, देशभर में आज राजभवनों का घेराव, राष्ट्रपति- गृहमंत्री से भी मिल सकते हैं कांग्रेस नेता