Maharashtra CM: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नाम की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra New CM) के रूप में घोषणा के बाद गोवा के होटल में ठहरे शिंदे गुट के विधायकों ने जमकर जश्न मनाया. विधायकों का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें वो नाचते दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि बीते दिन उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद आज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.


राज्यपाल से मिलने के बाद फडणवीस और शिंदे ने राजभवन में संयुक्त प्रेस वार्ता की. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि नई सरकार बनाने के लिए उन्हें 170 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है. सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शिवसेना व भाजपा के नेता शपथ लेंगे. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे सरकार से बाहर रहेंगे, मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे.  






वहीं सीएम पद के लिए नाम की घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने कहा कि हमने जो फैसला लिया वह बाला साहेब ठाकरे के हिंदुत्व और हमारे विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है. हमारे साथ 50 विधायक हैं. एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी (PM Modi), देवेंद्र फडणवीस और अन्य भाजपा नेताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि ये उनकी उदारता है, बीजेपी के पास एक बड़ा जनादेश था, फिर भी उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनाया. ऐसा कौन करता है. देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया. 


ये भी पढ़ें- 


Maharashtra CM: देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री


Eknath Shinde Profile: कभी ऑटो चलाते थे एकनाथ शिंदे, आज शाम लेंगे महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ