Assembly Elections-2023: अगले महीने देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने सोमवार (9 अक्टूबर) को तारीखों का ऐलान कर दिया. इसके बाद अब सभी छोटे-बड़े राजनीतिक दल चुनावी समर में उतरने को तैयार हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी पांचों राज्यों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है.


पार्टी आलाकमान से लेकर शीर्षस्थ नेताओं ने चुनाव की पूरी तैयारी होने का दावा किया है. साथ ही विधानसभा चुनाव में इंडी गठबंधन को लेकर आड़े आ रहे सवालों पर भी स्थिति को स्पष्ट किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आम आदमी पार्टी के व​रिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी पूरी तरह से तैयार है और चुनावी मोड में जाने की पूरी तैयारी कर चुकी है.


'लोकसभा चुनाव के लिए बना विपक्षी गठबंधन'
उन्होंने कहा कि जहां तक इन चुनावों में इंडी गठबंधन के साथ टकराव होने का सवाल है तो यह पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि गठबंधन लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर किया गया है.  


'देश हित को ध्यान में रख किया गया इंडिया गठबंधन'   
AAP नेता पाठक ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अलग-अलग लड़ने का निर्णय लिया गया था. आम आदमी पार्टी पांचों राज्यों में गठबंधन की बजाय अलग-अलग ही लड़ेगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी विपक्षी दलों ने अपने स्वार्थ को एक तरफ रख कर ही लोक सभा चुनावों के लिए गठबंधन किया है. देश हित को ध्यान में रखते हुए इंडिया गठबंधन बनाया गया. उन्होंने इस बात को भी कहा कि जनता इसको लेकर भलीभांति जानती और पहचानती है.   


'पांचों राज्यों में चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी' 
इस बीच देखा जाए तो चुनावों की तारीखों के ऐलान करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी कहा कि आम आदमी पार्टी पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी की पूरी तैयारी है.  


'आम आदमी पार्टी 3 राज्यों में मजबूती से लड़ेगी चुनाव'
सीएम केजरीवाल के मुताबि​क हम राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 5 में से 3 राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में तो पार्टी नेता पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति में जुटे हैं. इस सबके बाद अब यह साफ हो गया है कि विधानसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन के कई दल अलग-अलग चुनाव लड़ने के पूरे मूड में आ गए हैं.  


यह भी पढ़ें: Assembly Election 2023: चुनाव तारीखों की घोषणा पर अरविंद केजरीवाल का बयान- 'हमारी तैयारी पूरी', गठबंधन के सवाल पर दिया ये जवाब