Rakesh Tikait Interview: लोकसभा चुनाव 2024 में अब एक साल ही रह गया है. सभी दलों ने चुनाव को लेकर कमर कस ली है. विपक्षी दल पीएम मोदी को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहलवानों के आंदोलन के बहाने एक बार फिर से सक्रिय हैं और सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राकेश टिकैत ने एबीपी न्यूज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन के साथ ही 2024 के चुनाव पर भी खुलकर बात की.


एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में राकेश टिकैत ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा दावा किया है. राकेश टिकैत ने कहा कि पीएम मोदी एक बार फिर 2024 में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. लेकिन उन्होंने इसके साथ ही ये कहकर चौंका दिया कि पीएम मोदी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे और बीच में ही पद से हट जाएंगे.


पीएम मोदी क्यों हटेंगे? टिकैत ने बताई वजह


राकेश टिकैत ने कहा कि पीएम मोदी कार्यकाल के बीच से ही हट जाएंगे. जब उनसे पूछा गया कि क्या आप उन्हें हटाएंगे तो उन्होंने बताया कि हम नहीं, पीएम मोदी खुद हट जाएंगे क्योंकि उन्हें देश का राष्ट्रपति भी बनना है.


2024 में राहुल गांधी या नरेंद्र मोदी, किसे प्रधानमंत्री बनना चाहिए, इस सवाल पर टिकैत ने कहा, हमारे कहने से कौन किसे प्रधानमंत्री बना रहा है. दोनों में से जनता जिसे चुनेगी वो देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा. उन्होंने आगे कहा, जिसने सिस्टम पर कब्जा कर लिया वही बनेगा. टिकैत ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा सीटें बीजेपी को जिताकर दी गई.






सीएम योगी को बताया मोदी से ठीक


राकेश टिकैत ने देश के अगले पीएम के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपनी पसंद बता दिया. पीएम मोदी के बाद कौन, के सवाल पर उन्होंने कहा कि योगी को बनवा दाजिए. मोदी से तो ठीक ही हैं. उन्होंने ये भी कहा कि सीएम योगी को काम नहीं करने दिया जा रहा. दावा किया कि ऊपर से लोग उनके काम में अडंगा लगाते रहते हैं.


यह भी पढ़ें


'10वीं में साइंस नहीं तो आगे भी नहीं', बॉम्बे HC ने महाराष्ट्र बोर्ड के नियम को कहा बेमतलब- छात्र के हक में दिया फैसला