नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शनिवार को कांग्रेस नेताओं का स्टिंग ऑपरेशन कराने के लिए पैसा की पेशकश करने पर छत्तीसगढ़ सरकार को जनसंपर्क आयुक्त को पद से हटाकर ट्रांसफर करने के लिए कहा है. आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार में जनसंपर्क डिपार्टमेंट के सचिव और आयुक्त एस राजेश टोप्पो को पद से हटाने का आदेश जारी किया गया है.


टोप्पो ने एक ऑडियो टेप में किसी पत्रकार से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए वीडियो टेप बनाने के लिए कहते सुना गया था. उनका यह ऑडियो ऐसे वक्त पर सामने आया है जब राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान डाले जा रहे हैं और पूरे प्रदेश में आचार संहित लागू है.


जनसंपर्क डिपार्टमेंट सचिव ने इसके लिए पत्रकार को पैसों की पेशकश की थी जिसके चलते उनपर आरोप लग रहे हैं. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान दूसरे और अंतिम चरण में 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा.


प्रवक्ता ने बताया, "आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने अनुचित भाषा का इस्तेमाल तो किया ही है, साथ में यह पक्षपातपूर्ण व्यवहार अपनाया." राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 18 सीटों पर मतदान 12 नवंबर को डाले जा चुके हैं.


यह भी पढे़ं-


वसुंधरा के खिलाफ कांग्रेस ने जसवंत सिंह के बेटे को बनाया उम्मीदवार, CM ने आज ही दाखिल किया है नामांकन


राहुल गांधी ने पीएम के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- आपने अन्नदाताओं का अपमान किया