नई दिल्ली: बंगाल समेत आज पांच राज्यों में वोटों की गिनती जारी है. कोरोना काल में चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के मुताबिक ही वोटों की गिनती की जा रही है. रुझानों के मुताबिक बंगाल में बीजेपी का 200 पार का सपना चकनाचूर हो गया और ममता बनर्जी ने एक बार फिर खेला कर दिखाया है. वहीं केरल की बात करें तो 85 साल पिनराई विजयन के नेतृत्व ने एक बार फिर लेफ्ट ने प्रदेश को लाल रंग से रंग दिया है.


बंगाल और केरल में कई दिग्गजों की किस्मत भी दांव पर लगी थी. बंगाल में सबकी नजरें नंदीग्राम सीट पर टिकी हैं. इस सीट पर खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से है. लेकिन कभी ममता बनर्जी से राजनीति सीखने वाले अधिकारी अब उनपर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. छठे दौर की गिनती के बाद भी सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी पर बढ़त बनाए हुए हैं.


बंगाल में अन्य दिग्गजों का हाल
हुगली की तारकेश्वर सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्वपन दासगुप्ता पीछे चल रहे हैं. 
टॉलीगंज सीट से बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पीछे चल रहे हैं. इस सीट से टीएमसी के सुब्रता मुखर्जी 25603 वोटों से आगे चल रहे हैं.
कोलकाता पोर्ट सीट से टीएमसी के फिरहाद हाकिम आगे चल रहे हैं.
चुंचुड़ा सीट से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी पीछे चल रही हैं.


केरल के दिग्गजों का हाल
धर्मदम: केरल की इस सीट पर सबसे बड़ी लड़ाई लड़ी जा रही हैं. इस सीट पर मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन आगे चल रहे हैं.  इनका मुकाबला कांग्रेस के सी रघुनाथन और बीजेपी के सीके पद्मनाभन से है.
पुथुपल्ली: इस सीट पर कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी आगे चल रहे हैं. इनका मुकाबला सीपीएम के जैक सी थॉमस और एन हरी के साथ है. दोनों के बीच करीब 2805 वोटों का अंतर है.
मट्टानूर: इस सीट पर केरल की स्वास्थ्य मंत्री केक के शैलजा करीब 23,500 वोटों से आगे चल रही हैं. उन्हें बीजेपी बीजु एलाकुझी और आरएसपी के इल्लिक्कल अगस्ती से टक्कर मिल रही है. कोरोना काल के पहले चरण के दौरान शशि कला ने अपने काम से देश काफी नाम कमाया था.
पल्लकड़: इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार मेट्रोमैन ई श्रीधरन करीब 6500 वोटों से गे चल रहे हैं. उनका मुकाबले सीपीएम से सीपी प्रमोद और कांग्रेस से शफी परांबिल हैं.