Election Resutls 2023: एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बंपर जीत के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन का बयान सामने आया है. तीन राज्यों में हार के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये बीजेपी की जीत नहीं बल्कि मोदी की जीत है. कुछ दिन पहले कर्नाटक और हिमाचल मे हम जीते थे तब पीएम कहां थे? उन्होंने कहा कि वोट पीएम बनाम बघेल और पीएम बनाम गहलोत हुआ है. 


वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष की हार पर तंज कसा और कहा कि जो लोग हारे हुए हैं वे संसद में अपनी हार का ग़ुस्सा न निकालें. उन्होंने इस दौरान विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि ये उनके लिए गोल्डन अवसर है. सत्र में विधानसभा चुनाव में पराजय का गुस्सा निकालने की योजना बनाने के बजाए पिछली पराजय से सीखें और 9 साल की नकारात्मक प्रवृति को छोड़कर इस सत्र में सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ेंगे तो देश का उनके प्रति देखने का दृष्टिकोण बदलेगा.  


'सकारात्मकता का संदेश छवि को बदलेगा'
पीएम ने विपक्ष को लेकर आगे कहा कि मैं आपसे करबद्ध प्रार्थना करता हूं कि सदन में सहयोग दीजिए. इससे आपका भी भला होगा और सकारात्मकता का संदेश आपकी छवि को बदलेगा.


मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए हालांकि तेलंगाना राज्य में कांग्रेस को जीत हासिल हुई. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 164 सीटें हासिल की तो वहीं कांग्रेस को इस चुनाव में 66 सीटें मिली. राजस्थान में बीजेपी ने 115 तो कांग्रेस ने 69 सीटें हासिल की. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिली हैं. तेलंगाना की बात करें तो यहां कांग्रेस को 64, बीआरएस को 39, बीजेपी को 8 सीटें हासिल हुई हैं. 


यह भी पढ़ें:-


Mizoram Election Result 2023 Live: मिजोरम में जेडपीएम को 2 सीटों पर सीट, 24 पर बनाई बढ़त, पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुरू किया जश्न