Civil Body Polls: पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार को चार नगर निगमों के चुनावों को 12 फरवरी तक स्थगित कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सिलीगुड़ी नगर निगम, चंद्रनगर नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम और आसनसोल नगर निगम के चुनाव अब 22 जनवरी के बजाय 12 फरवरी को होंगे.


इसमें कहा गया कि मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा. इससे पहले दिन में, राज्य सरकार ने एसईसी को एक पत्र भेजा था, जिसमें वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण चुनाव की तारीखों को फिर से निर्धारित करने की सहमति दी गई थी. कलकत्ता हाई कोर्ट ने भी आयोग से मामलों में वृद्धि को देखते हुए निकाय चुनाव को चार से छह सप्ताह के लिए स्थगित करने की संभावना तलाशने को कहा था.


बता दें कि बीते साल दिसंबर के महीने में हुए कोलकाता नगर निगम (KMC) चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को भारी जीत मिल थी. इस दौरान चुनाव के नतीजों में तृणमूल कांग्रेस ने जीत की सुनामी लाते हुए 144 वार्ड में से 134 में जीत हासिल कर सभी को हिला कर रख दिया था. वहीं विपक्षी पार्टियों में बीजेपी को मात्र 3 सीट और लेफ्ट और कांग्रेस को 2-2 सीट के साथ संतोष करना पड़ा था. वहीं अन्य के खाते में 3 सीट गई थी.


Jammu and Kashmir: गुलमर्ग में कोविड विस्फोट के बाद एक्शन में प्रशासन, सभी शीतकालीन खेल गतिविधियों पर लगी रोक


कोलकाता नगर निगम (KMC) चुनाव में वोट प्रतिशत की बात की जाए तो तृणमूल कांग्रेस को सबसे ज्यादा 72 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे. जिसके बाद लेफ्ट को 11 प्रतिशत, बीजेपी को 8.3 प्रतिशत, कांग्रेस को 4.4 प्रतिशत वोट मिला था.


Army Day 2022: देशभर में मनाया जा रहा है सेना दिवस, पीएम मोदी बोले- सेना के बलिदान को शब्दों में व्यक्त करना कठिन