New Year Lessons: नए साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं. लोग अभी से एक दूसरे को बधाई मैसेज और न्यू ईयर का रेव्युलेशन शेयर करने लगे हैं. इस बीच तमिलनाडु में तैनात एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने हाथियों से जुड़े दो वीडियोज के जरिए नए साल का संदेश दिया है. आईएएस ने वीडियो में 5 प्वाइंट में बेहतर जीवन जीने का संदेश दिया है. 


सोशल मीडिया पर इन वायरल वीडियो को हर कोई पंसद कर रहा है. भारतीय प्रशानिक सेवा (IAS) की एक वरिष्ठ अधिकारी सुप्रिया साहू ने वीडियो शेयर करते हुए 5 प्वाइंट में कुछ संदेश दिए हैं. इन मैसेज के जरिए उन्होंने आने वाले नए साल में जीवन जीने का तरीका बताने की कोशिश की है. सुप्रिया साहू ने अपने अस ट्वीट में भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान को भी टैग किया है.



हाथियों से सीखे नए साल का सबक 



  • हाथी वजनदार लेकिन अपना वजन बाहर नहीं डालते.

  • बुद्धिमान लेकिन, दिखावा नहीं.

  • ताकतवर, लेकिन उकसाया न जाए तो संयमित.

  • कीचड़ में लोटना, देर तक नहाना.

  • दिल खोलकर खाए, लंबी दूरी तक सैर करे.


वायरल वीडियोज पर यूजर दे रहे है अपनी-अपनी प्रतिक्रिया


उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोगों को संदेश देने की कोशिश की है कि हम हाथियों के जीवन को देखकर अपने जीवन को जीने के लिए अच्छे रास्ते अपना सकते है. जिससे जीवन में आने वाली परेशानियों में उलझने से बचा जा सकता है और सेहतमंद भी रह सकते है. अपने गुस्से पर काबू कर शांत भी रह सकते है. हमें अपने बुद्धिमान होने का दिखावा नहीं करना चाहिए.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज पर लोग भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है. एक यूजर ने लिखा है, 'हमेशा जमीन से जुड़े और सहानुभूति रखने वाले'. एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मानव के लिए कई सीख.'


ये भी पढ़ें- Amit Shah : 'गुजरात की जीत का 2024 लोकसभा चुनाव पर होगा पॉजिटिव असर, बदलेगी पूरी सियासी तस्वीर', गृहमंत्री शाह का दावा